Anganwadi Bharti 2023 : साहिका के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन यहां से देखें वैकेंसी संबंधित अन्य जानकारी

Anganwadi Bharti 2023 : नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे इस नए आर्टिकल में स्वागत करते हैं. इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि भारत देश के महिलाओं को आत्मनिर्भर एवं सशक्त बनाने के प्रयास में विभिन्न सरकारी योजना एवं सरकारी नौकरी समय-समय पर सरकार द्वारा निकाली जाती है ताकि हमारे देश के शिक्षित महिलाओं गीता अनुसार नौकरी का पद प्राप्त हो सके तथा देश के नागरिक नारी शिक्षा को बढ़ावा दे सके

एवं देश की महिलाओं की योग्यता कि सारा ना करें तथा वर्तमान समय में एकीकृत बाल विकास सेवा लखनऊ (उत्तर प्रदेश) में एक मीटिंग का आयोजन करवाया गया था. जिसमें Anganwadi Bharti 2023 को लेकर विभिन्न चर्चा की गई तथा कई फैसले लिया गया है जल्द ही हमारे उत्तर प्रदेश से राज्य सरकार महिलाओं के लिए Anganwadi Bharti 2023 का आयोजन किया जाएगा और जल्द महिलाओं के लिए क्षेत्र अनुसार आंगनबाड़ी के रिक्त पदों पर नियुक्ति निकाली जाएगी।

Anganwadi Bharti 2023 : साहिका के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन यहां से देखें वैकेंसी संबंधित अन्य जानकारी
Anganwadi Bharti 2023 : साहिका के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन यहां से देखें वैकेंसी संबंधित अन्य जानकारी

Anganwadi Bharti 2023

हम आपको बता दे कि है कि एकीकृत बाल विकास सेवा, लखनऊ (उत्तर प्रदेश) आंगनबाड़ी भर्ती का आयोजन सितंबर माह के पश्चात कर सकता है तथा आंगनबाड़ी के पद के लिए आंगनवाड़ी भर्ती के माध्यम से राज्य की महिलाओं को आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी सहायिका, ‌पर्यवेक्षक (सुपरवाइजर) नियुक्ति किया जाएगा एवं विभिन्न ताजा खबरों के आधार पर आपको सूचित कर दे कि Anganwadi Bharti 2023 के माध्यम से उत्तर प्रदेश राज्य के लगभग 2782 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवार की नियुक्ति की जा सकती है और इस Anganwadi Bharti के लिए उत्तर प्रदेश राज्य की इच्छुक व योग्य उम्मीदवार कक्षा दसवीं पास आवेदन करने के पात्र तथा Anganwadi Bharti जानकारी प्राप्त करने के उद्देश्य में आप सभी को इस लेख में प्रत्येक जानकारी विस्तार पूर्वक प्रदान की गई है।

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने की तिथि

  • ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि : तय नहीं की गई है।
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : निश्चित नहीं की गई है।

आंगनवाड़ी भर्ती कब निकलेगी?

आप सभी को बताते चलें कि आंगनबाड़ी भर्ती को निकाल दिया गया है जिसमें बाल विकास सेवा द्वारा इसमें उत्तर प्रदेश लखनऊ इन सारे जगहों पर आंगनवाड़ी के लिए भर्ती निकाली गई है. जिसमें आंगनवाड़ी वैकेंसी के मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी लगभग 53000 महिलाओं और उम्मीदवारों को नियुक्ति आंगनवाड़ी विभिन्न रिक्त पदों पर ली जाएगी जिसमें महिलाओं को सबसे ज्यादा इस में भर्ती की उम्मीदवार चयनित तौर पर लिए जाएंगे

UP Anganwadi Bharti 2023 : जिसकी सूचना अधिकारी वेबसाइट द्वारा आज दी गई है आप सभी को बताते चलें आंगनवाड़ी की भर्ती आप सभी को ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से सारी जानकारियां दिया गया है जिसे आप लोग नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक के माध्यम से जान सकते हैं. और आप सभी को बताते चलें कि आंगनवाड़ी भर्ती के लिए ज्यादा जानकारी के लिए नीचे संपूर्ण जानकारियों को पढ़ें।

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए क्या क्या दस्तावेज लगेंगे?

Anganwadi Bharti 2023 : आप सभी उम्मीद वादों को बता दें कि आवेदक करता का दसवीं का मार्कशीट या अंक प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है जो भी ऑनलाइन करेंगे उन सभी का हस्ताक्षर एवं फिंगरप्रिंट आप सभी को बताते चलें. कि आवेदन कर्ता का एक फोटो दो पासपोर्ट साइज होना चाहिए. उन सभी को करुणा सर्टिफिकेट की वैक्सीन सर्टिफिकेट का एक कॉपी और आवेदक करता का आधार कार्ड आय प्रमाण पत्र जाति प्रमाण पत्र और राशन कार्ड मूल निवास प्रमाण पत्र रोजगार पंजीकरण आदि इन सभी दस्तावेजों के साथ आप लोग ऑनलाइन आवेदन के लिए इच्छुक कर पाएंगे।

Anganwadi Bharti के लिए योग्यता क्या रखी गई है?

Anganwadi Bharti 2023 : आप सभी को बताते चले आंगनवाड़ी वैकेंसी में महिलाएं उम्मीदवार को 10वीं या 12वीं पास होना अनिवार्य है अर्थात आप सभी को बताते चलें कि इस भर्ती में महिलाओं उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट के आधार पर चयनित किया जाएगा इसमें दसवीं पास उम्मीदवार ही ऑनलाइन आवेदन के लिए इच्छुक होंगे।

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आयु सीमा क्या रखी गई है।

आप सभी को बताते चले Anganwadi Bharti 2023 के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है अगर आगे की बात करें तो आंगनवाड़ी भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है तथा कुछ अपडेट ओं के अनुसार इस आयु सीमा को बढ़ाया भी जा सकता है।

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए किस आधार पर चयन सूची निकाला जाएगा?

आप सभी उन छात्र एवं छात्राओं को बता दें जो लोग Anganwadi Bharti 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो उन सभी को बताते चलें जो भी उम्मीदवार 10वीं और 12वीं पास है उन्हीं को इस योजना में ऑनलाइन करने की आपत्ति दी जा सकती है जिसमें ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आप सभी मेरिट लिस्ट उन्हीं छात्र एवं छात्राओं को दी जाएगी जो कम से कम 10 वीं पास होंगे जिसे आप लोग अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से देख सकते हैं।

आंगनवाड़ी भर्ती में ऑनलाइन आवेदन के लिए कितना शुल्क लगता है?

अधिकारी को अपडेट और आंगनवाड़ी वैकेंसी के अधिकारिक सूचनाओं के अनुसार बताएं तो जनरल जाति के लिए ₹350 रखी गई है वही एससी एसटी के लिए ₹250 रखी गई है. अगर अन्य जाति की बात करें. तो ₹250 रखी गई है जिसके लिए आप सभी ऑनलाइन आवेदन ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से कर पाएंगे जिसकी सूचना अधिकारिक वेबसाइट द्वारा दी गई है।

Anganwadi Bharti 2023 आवेदन कैसे करें?
  • आंगनवाड़ी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आप सभी को अप्लाई ऑनलाइन फॉर आंगनवाड़ी वैकेंसी 2023 ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • जब भी आप उस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे. तो आपके सामने एक नया पेज देखने को मिलेगा।
  • उस पेज में आप सभी को अपने संबंधित सभी दस्तावेज और पर्सनल डिटेल्स को भरना है और सबमिट करना है।
  • समित करते हैं आप सभी को एक नया पेज खुलेगा उसमें अपने दस्तावेज को अपलोड करें और फिर सम्मिट ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • फिर आवेदक करता अपने कैटेगरी के अनुसार पैसे को वहां भुगतान करना है।
  • भुगतान करने के बाद आपका वहां सफलतापूर्वक ऑनलाइन आवेदन हो चुका है
  • जिसे आप ऑनलाइन रिसीविंग को प्रिंट कर सकते हैं।
Bihar Anganwadi Bharti 2023 – Important Link
Loan Apply  Tech Knowledge 
 Join us Whatsapp Group  Join us Telegram 
Application Last Date To Be Update
Application Form Link 1 || Link 2 || Link 3
Official Website Click Here
FAQ’s – Bihar Anganwadi Superviser Bharti 2023
Q. आंगनवाड़ी भर्ती के लिए कितने पदों पर भर्ती निकाली गई है?
Ans- 2,782
Q. आंगनबाड़ी भर्ती के लिए अधिकारिक सूचना कब जारी की जाएगी?
Ans- आप सभी को बता दे आंगनवाड़ी वैकेंसी के लिए अधिकारी सूचना 00 January 2023 में ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाना है।
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *