Bihar Anganwadi Sevika Sahayika Bharti 2022 – बिहार सेविका सहायिका के पदों पर निकली बंपर भर्ती 47 जगहों पर होगी बहाली, यहां से करें जल्दी आवेदन

Bihar Anganwadi Sevika Sahayika Bharti 2022 : नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे इस नए लेख में स्वागत करते हैं इस लेख के माध्यम से आप सभी उम्मीदवार को बताएंगे कि Bihar Anganwadi Sevika Sahayika Bharti 2022 किसी ऑफिशल नोटिस जारी कर दिया गया है. कैसे आप आंगनबाड़ी सेविका सहायिका भर्ती के लिए आवेदन करेंगे इसकी पूरी जानकारी आर्टिकल में लाया गया है तो आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

बिहार में एक बार फिर से सेविका और सहायिका के लिए भर्ती निकाली गई है यह भर्तियां अलग-अलग 47 जगहों के लिए निकाली गई है ऐसे तो आप कह सकते हैं कि सेविका और सहायिका एक बहुत ही अच्छी भर्ती है बिहार में निकाली गई है इन पद के लिए ऑफलाइन के माध्यम से इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन करेंगे इन पद के लिए बहुत ही कम शैक्षणिक योग्यता रखी गई है जिसके बारे में हमने इस आर्टिकल में नीचे बतलाया है।

Bihar Anganwadi Sevika Sahayika Bharti 2022 अगर आप भी आठवीं दसवीं पास कर गए हैं. और नौकरी करने की इच्छा रखते हैं तो आपके लिए सुनहरा अवसर है बिहार में आंगनबाड़ी में बहुत ही कम पर भर्ती निकाली गई है जिसके अंतर्गत 2 पद सेविका और सहायिका के पदों पर भर्ती निकाली गई है आइए आपको विस्तार पूर्वक बताते हैं. कौन-कौन से इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करेंगे और किन किन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं विस्तारपूर्वक हमने इस आर्टिकल में नीचे बतलाया है तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Bihar Anganwadi Sevika Sahayika Bharti 2022 - बिहार सेविका सहायिका के पदों पर निकली बंपर भर्ती 47 जगहों पर होगी बहाली, यहां से करें जल्दी आवेदन
Bihar Anganwadi Sevika Sahayika Bharti 2022 – बिहार सेविका सहायिका के पदों पर निकली बंपर भर्ती 47 जगहों पर होगी बहाली, यहां से करें जल्दी आवेदन

Bihar Anganwadi Sevika Sahayika Bharti 2022 – Overview

Post Name Bihar Anganwadi Sevika Sahayika Bharti 2022
Post Category Job Vacancy
Vacancy Post Name Sevika/ Sahayika
Application Mode Offline
Official Website https://lakhisarai.nic.in

Bihar Anganwadi Sevika Sahayika Bharti 2022 – Important Date

    • Application Form Start Date : 21/10/2022
    • Application Form Last Date : 11/11/2022

बिहार आंगनवाड़ी सेविका सहायिका भर्ती 2022 आवेदन प्रक्रिया

आंगनवाड़ी सेविका सहायिका के पद पर चयन हेतु विहित प्रपत्र में आवेदन पत्र (सभी कागजात के साथ) संबंधित बाल विकास परियोजना पदाधिकारी के कार्यालय में जमा किया जाएगा आवेदन पत्र विज्ञापन प्रकाशन से अगले 15 दिन तक कार्यालय में प्राप्त किया जाएगा। प्राप्त आवेदन के आधार पर एक औपबंधिक मेघा सूची का प्रकाशन 1 सप्ताह के लिए किया जाएगा इसके पश्चात आमसभा में यदि दावा/आपत्ती प्राप्त होती है तो आम सभा में ही उसका निराकरण किया जाएगा.

बिहार आंगनबाड़ी सेविका सहायिका भर्ती 2022 – Vacancy Details

Post Name Number of Post
Sevika/ Sahayika 45 अलग-अलग पंचायतों में होगी सेविका/ सहायिका की भर्ती

बिहार सेविका सहायिका बहाली 2022 चयन हेतु रिक्त से संबंधित विवरण

Bihar Anganwadi Sevika Sahayika Bharti 2022 - बिहार सेविका सहायिका के पदों पर निकली बंपर भर्ती 47 जगहों पर होगी बहाली, यहां से करें जल्दी आवेदन

यह भर्ती पंचायत के अलग-अलग वार्ड के लिए निकाली गई है इन पद के लिए आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर ध्यानपूर्वक पढ़ें जिससे कि आपको इन पद के लिए आवेदन करने में किसी प्रकार की कोई त्रुटि ना हो।

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 शैक्षणिक योग्यता

सेविका :- इन पद के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता मेट्रिक अथवा समक्ष उत्तीर्ण होगी। अधिक योग्यता के लिए कोई प्राथमिकता नहीं दी जाएगी।

सहायिका :- इन पद के लिए आवेदन करने की शैक्षणिक योग्यता आठवीं पास तय की गई है। इसके चयन में विधवा अभ्यार्थी को प्राथमिकता दी जाएगी।

बिहार आंगनवाड़ी सेविका सहायिका भर्ती 2022 आयु सीमा

बिहार आंगनवाड़ी सहायिका सेविका भर्ती 2022 के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तय की गई है और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तय की गई है।

Bihar Anganwadi Sevika Sahayika Bharti 2022 – Important Link
Join us Whatsapp Group  Join us Telegram
Download Form Click Here
Download Official Notification Click Here
Official Website Click Here
FAQs Bihar Anganwadi Sevika Sahayika Bharti 2022
Bihar Anganwadi Sevika Sahayika Bharti 2022 Last Date?
Ans- 11th November 2022.
Bihar Anganwadi Sevika Sahayika Bharti 2022 के लिए आवेदन कैसे करें?
Ans- ऊपर दिए गए सभी स्टेप को फॉलो करें और आवेदन करें।

आशा करते हैं कि आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा अगर आपको यह पोस्ट और यह भर्ती के बारे में जानकारी पसंद आया है तो अपने दोस्तों में इसे जरूर शेयर करें साथ ही इसी तरह की और भी लेटेस्ट जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट से और हमारे सोशल मीडिया लिंक से जुड़े।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *