Bihar Diesel Anudan Yojana Online Apply 2022 – बिहार अनुदान योजना ऑनलाइन फॉर्म 2022 शुरू मिलेगा ₹14000 तक अनुदान

Bihar Diesel Anudan Yojana Online Apply 2022 : हेलो नमस्कार स्वागत है। आप सभी का हमारे इस नए आर्टिकल में आज किस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी उन बिहार के किसान भाइयों का स्वागत करते हैं। जो लोग बिहार के मूल निवासी हैं। और डीजल अनुदान योजना के तहत बिहार में डीजल अनुदान लेना चाहते हैं। तो उन सभी के लिए है।

Bihar Diesel Anudan Yojana 2022 : या आर्टिकल बहुत ही महत्वपूर्ण है। इसलिए आप सभी को इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक जरूर देखें इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को ऑनलाइन आवेदन करने की सारी प्रक्रियाओं को बताई गई है। जिसे आप ध्यान पूर्वक पढ़ के ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Bihar Diesel Anudan Yojana Online Apply 2022 - बिहार अनुदान योजना ऑनलाइन फॉर्म 2022 शुरू मिलेगा ₹14000 तक अनुदान
Bihar Diesel Anudan Yojana Online Apply 2022 – बिहार अनुदान योजना ऑनलाइन फॉर्म 2022 शुरू मिलेगा ₹14000 तक अनुदान

बिहार डीजल अनुदान योजना 2022 कब चालू होगा?

हेलो नमस्कार आप सभी का इस नए आर्टिकल में स्वागत है। जो भी लोग बिहार के मूल निवासी हैं। और वह बिहार में किसान हैं। तो उन सभी के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। क्योंकि डीजल अनुदान योजना के तहत सभी को डीजल के पैसे देने की ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चालू कर दी गई है। जिसमें ऑनलाइन की प्रक्रिया 29 जुलाई 2022 से शुरू होकर 10 अक्टूबर 2022 तक चलेगी.

  • Application Strat Date : 29th July 2022
  • Application Last Date : 10th November 2022

Bihar Diesel Anudan Yojana Online Apply 2022 : जिसके लिए सभी किसान इस में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हर एक किसान को एक एकर पर ₹18000 देने की सूचना सरकार द्वारा दी गई है। इसके बारे में ज्यादा जानने के लिए आप सभी नीचे दिए गए महत्वपूर्ण आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

डीजल अनुदान योजना में आवेदन कौन किसान कर सकते हैं?

Bihar Diesel Anudan Yojana Online Apply 2022 : आप सभी किसान भाइयों को बता दिए जो भी लो बिहार के मूल निवासी है। उन सभी को बता दें कि डीजल अनुदान आवेदन के लिए रैयत एवं गैर रैयत और रजत और धैर्य दोनों किसान इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Bihar Diesel Anudan Yojana Online Apply 2022 : आप सभी को इस आर्टिकल में संपूर्ण जानकारी हम देने की कोशिश करेंगे कि आप सभी डीजल अनुदान आवेदन के लिए बिहार में ऑनलाइन आवेदन कैसे कर सकते हैं। जिसकी संपूर्ण जानकारियां हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी किसान भाइयों को बताई गई है।

डीजल अनुदान योजना के तहत हर एक किसान को कितने कितने पैसे मिलेंगे?

Bihar Diesel Anudan Yojana Online Apply 2022 : आप सभी को बताते चले की अधिकारिक सूत्रों और माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी द्वारा यह घोषणा की गई है। कि डीजल अनुदान योजना के तहत बिहार के उन सभी किसानों को इसमें पैसे दिए जाएंगे जो बिहार के मूल निवासी हैं। और वह एक मूल्य तरीके से किसान हैं। उन सभी को डीजल अनुदान योजना के तहत 1 लीटर पर ₹60 दिए जाएंगे जिसमें पूरे 1 एकड़ पर ₹14000 दिए जाने हैं।

Bihar Diesel Anudan Yojana Online Apply 2022 : लेकिन जो किसान इसमें ऑनलाइन आवेदन करेंगे उन सभी किसान भाइयों को इसमें ₹18000 तक जिसकी सूचना अधिकारी द्वारा दी गई है। आप सभी को बताते चलें बिहार डीजल अनुदान आवेदन ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप सभी को नीचे दी गई हैं। इसमें क्या क्या दस्तावेज लगते हैं। इसकी भी जानकारी दी गई है। जिसे आप ध्यान पूर्वक पढ़ते हुए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को कर सकते हैं।

बिहार डीजल अनुदान योजना 2022 में क्या क्या दस्तावेज लगेंगे?

आप सभी को बता दें कि डीजल अनुदान योजना के ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप सभी को एक अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और आपके पास जो रजिस्ट्रेशन नंबर में मोबाइल नंबर लिंक होगा वह मोबाइल ले जाना अनिवार्य है। और आप सभी को बता दें आप सभी के पास एक शपथ प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है। जो कि आप किसी भी ऑनलाइन सेंटर या वसुधा केंद्र से निकाल सकते हैं। शपथ प्रमाण पत्र भाग लेने के बाद आप लोग नजदीकी वसुधा केंद्र या ऑनलाइन केंद्र के माध्यम से अपना डीजल अनुदान आवेदन के लिए ऑनलाइन कर सकते हैं। इसमें ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया डिजिटल माध्यम से रहेगी जिसे आप लोग कैसे करेंगे इसकी संपूर्ण जानकारी हमारे इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को बताई गई है। जिसे आप ध्यान पूर्वक पढ़ते हुए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को जान सकते हैं।

बिहार डीजल अनुदान योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

  • डीजल अनुदान ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको फिशल वेबसाइट पर जाना है
  • या नहीं तो नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक के माध्यम से सीधे जा सकते हैं।
    ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद डीजल अनुदान ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करते हैं। एक नया पेज खुलेगा उस पेज में आप सभी को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करके सर्च ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • जभी सर्च ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक नया पेज देखने को मिलेगा।
  • उस पेज में अपना खाता खेसरा नंबर और अपने डीजल का रसीद की कुछ महत्वपूर्ण जानकारी को वहां साझा करना है।
  • और नीचे आप सभी को शपथ प्रमाण पत्र एवं जमीन का रसीद अपलोड करना है।
  • फिर नीचे दिए गए ओटीपी ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • उसके बाद आप सभी के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी जाएगा।
  • वह ओटीपी दर्ज करके सबमिट ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • सबमिट ऑप्शन पर क्लिक करते ही आप सभी के सामने।
  • आपका ऑनलाइन का रिसीविंग देखने को मिल जाएगा जिसे आप से भी आप प्रिंट कर सकते हैं।
Bihar Diesel Anudan Yojana Online Apply 2022 – Important Link
 Join us Whatsapp   Join us Telegram 
Online Apply Click Here
Official Website Click Here
Bihar Diesel Anudan Yojana Online Apply 2022 – FAQ’S

 

Q1. बिहार डीजल अनुदान योजना 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कब चालू होगा?
Ans- 29 July 2022
Q1. बिहार डीजल अनुदान योजना की अंतिम समय सीमा क्या है?
Ans- 10th November 2022
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *