Bihar Health Department New Bharti 2022 – बड़ी खबर बिहार स्वास्थ्य विभाग में 7987 पदों पर बहाली, Best Good News

Bihar Health Department New Bharti 2022 : नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे जिसने आर्टिकल में स्वागत करते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे Bihar Health Department New Bharti 2022 के लिए जल्दी विभाग की ओर से नोटिफिकेशन जारी किए जा सकते हैं आइए हम आपको इस भर्ती संबंधित और की जानकारी विस्तार पूर्वक बताते हैं।

अगर आप भी इंतजार कर रहे थे हैं स्वास्थ्य विभाग में बहाली का तो आप लोगों के लिए काफी अच्छी खबर है अब आप अपना करियर स्वास्थ्य विभाग में बना सकते हैं स्वास्थ्य विभाग की ओर से कैबिनेट ने फैसला किया है कि मंगलवार को इसकी मंजूरी देते हुए कहा है कि स्वास्थ्य विभाग में 7987 पदों पर नए बहाली होगी।

इसमें 2673 राज्य के 9 कार्यरत और आठ प्रस्तावित यानी कुल 17 सरकारी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं को और मजबूत करने के लिए सृजित किए गए हैं। वहीं राज्य के सरकारी चिकित्सा महाविद्यालय से पीजी/डिप्लोमा 3 विद्यार्थियों के लिए 3 वर्षीय उसकी अनिवार्य सेवा के तहत 3990 पद सृजित हुए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में कुल 16 प्रस्तावों पर सहमति प्रदान की गई है।

Bihar Health Department New Bharti 2022

Bihar Health Department New Bharti 2022 - बड़ी खबर बिहार स्वास्थ्य विभाग में 7987 पदों पर बहाली, Best Good News
Bihar Health Department New Bharti 2022 – बड़ी खबर बिहार स्वास्थ्य विभाग में 7987 पदों पर बहाली, Best Good News

इस प्रकार राज्य के दो चिकित्सा महाविद्यालयों एवं अस्पताल लोग छपरा और समस्तीपुर के लिए 423-423 पदों के लिए सृजन पर सहमति मिली है इसमें 135-135 चिकित्सा महाविद्यालय तथा 288-288 पद अस्पताल के लिए होंगे। बैठक के बाद कैबिनेट के अपर मुख्य सचिव डॉक्टर एसएन सिद्धार्थ ने इसकी जानकारी दी उन्होंने कहा कि पीजी उत्तीर्ण विद्यार्थी को 3 साल की सेवा अनिवार्य रूप से राज्य में देनी होती है। इन सभी की सेवा राज्य के चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पतालों और अन्य अस्पतालों में विशेष के रूप में ली जाएगी इसी मकसद से इसके लिए पदों का सृजन हुआ है।

इससे संबंधित जल्द ही ऑफिशियल विज्ञापन भी जारी किए जाएंगे जैसे ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से ऑफिशियल विज्ञापन जारी की जाती हैं हमारे इस वेबसाइट पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

ऑनलाइन आवेदन कब से शुरू होगा?

आप सभी को बता दे कि बिहार स्वास्थ्य विभाग 7987 पदों पर जल्द ही ऑनलाइन आवेदन भी शुरू किए जाएंगे कैबिनेट के फैसले ने मंजूरी देते हुए कहा है कि आने वाले सप्ताह में इससे संबंधित विज्ञापन जारी किए जा सकते हैं। जैसे ही कोई ऑफिशियल सूचना जारी की जाती है हमारे इस वेबसाइट पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी तो आप हमारे इस वेबसाइट और सोशल मीडिया लिंग से जुड़े रहे सोशल मीडिया लिंक नीचे इस पोस्ट में दे दिया है उस पर क्लिक करके हमारे साथ जुड़े हैं।

Bihar Health Department New Bharti 2022 – Important Date

  • Application Start Date : October 2022 (Expected)
  • Application Last Date : To Be Update

Bihar Health Department New Bharti 2022 – Education Qulification

इस भर्ती के लिए स्नातक डिग्री के साथ अन्य डिग्री की आवश्यकता होगी तो अब तक ऑफिशियल शैक्षणिक योग्यता जारी नहीं की है जैसे की जाती है इस वेबसाइट पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी और कुछ पदों के लिए 10वीं और 12वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं जिससे संबंधित जल्दी ऑफिशल नोटिस जारी होंगे।

Bihar Health Department New Bharti 2022 – Important Link

Join us Whatsapp Group Join us Telegram 
Online Apply Link Active Soon
Download Short Notice Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *