बिहार स्वास्थ्य विभाग में लाखों पदों पर होगी जल्द बहाली – कैबिनेट की ओर से मिली मंजूरी जल्द होगी विभाग की ओर से बहाली

Bihar Health Department will soon be reinstated on lakhs of posts : बिहार स्वास्थ्य विभाग में लाखों पदों पर होगी जल्द बहाली : नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे इस नए आर्टिकल में स्वागत है आज के इस आर्टिकल में बेहद अच्छी खबर निकल कर आ रही है बिहार के युवा एवं युवतियों के लिए कैबिनेट की ओर से मिली मंजूरी में बताया गया है कि बिहार में लाखों पदों पर जल्द होगी बहाली आइए जानते हैं इस भर्ती संबंधित और भी जानकारी विस्तार पूर्वक।

बिहार में लाखों लोग को नौकरी दी जाएगी मंगलवार को ज्ञान भवन में आयोजित नवनियुक्त पशु चिकित्सा पदाधिकारी एवं मत्स्य विकास पदाधिकारी के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी घोषणा की है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पशुपालन विभाग में जिस की बहाली हुई उस को नियुक्ति पत्र मिला इसकी पोस्टिंग भी कर दी गई है पशुपालन विभाग में और बहाली होना बाकी है ना केवल पशुपालन विभाग बल्कि सरकार के अन्य विभागों में भी बहाली होगी जिसके लिए सभी विभागों को निर्देश दिया गया है राज्य में लाखों संख्या में बहाली होगी हर कैबिनेट में विभागों में बहाली की मंजूरी दी जा रही है विभिन्न विभागों में नए नए पदों का सृजन किया जा रहा है।

बिहार स्वास्थ्य विभाग में लाखों पदों पर होगी जल्द बहाली - कैबिनेट की ओर से मिली मंजूरी जल्द होगी विभाग की ओर से बहाली
बिहार स्वास्थ्य विभाग में लाखों पदों पर होगी जल्द बहाली – कैबिनेट की ओर से मिली मंजूरी जल्द होगी विभाग की ओर से बहाली

नियुक्ति होने पर अब बहुत दिन नहीं लगेंगे बाकी बहाली भी बहुत जल्द की जाएगी कृषि रेडमैप की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि 2007-08 से ही काम हो रहा है विशेषज्ञों की सलाह से तैयार कृषि रोड मैप की फसल उत्पादन बढ़ा है खेती बड़ी है ना केवल किसी बल्कि पशुपालन के क्षेत्र में भी काम हुआ है वर्ष 2007-08 में 2 लाख 79 हजार मैट्रिक टन मछली का उत्पादन हुआ था जो अब बढ़कर 7 लाख 62 हजार मैट्रिक टन हो गया। दूध के उत्पादन में भी वृद्धि हुई है।

नव चयनित 477 अफसरों को मिला नियुक्ति पत्र

पटना में समारोह में 477 अधिकारी को नियुक्ति पत्र मिला इनमें से 283 पशु चिकित्सा पदाधिकारी और 194 मत्स्य विकास पदाधिकारी थे।

मुख्यमंत्री ने अधिकारी को नियुक्ति पत्र दिए मौके पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पशुपालन मंत्री मोहम्मद अफाक आलम ने भी सांकेतिक रूप में कुछ अधिकारी को नियुक्ति पत्र दिया नियुक्ति पत्र देने के साथ सीएम ने नवनियुक्त अधिकारी को कहा कि काम करने का मौका मिला है तो काम करिएगा सरकार की योजना का लाभ लोगों को कैसे मिले इसकी कोशिश करिएगा 76 फ़ीसदी आबादी कृषि व पशुपालन से जुड़ी है इसीलिए गंभीरता से आप के दायित्व का निर्वहन करें।

विभिन्न विभागों में 7823 पदों पर बहाली होगी इन पदों पर सृजन की मंजूरी कैबिनेट ने दे दी है इनमें से 7595 पदों पर संविदा के आधार पर बिहार विशेष सर्वेक्षण एवं बंदोबस्त कार्यक्रम के अंतर्गत नियुक्ति होगी। शेष 228 स्थायी पद होंगे।

सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बैठक में 16 प्रस्ताव को सहमति मिली है। संविदा पर विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के 259, विशेष सर्वेक्षण कानूनगो 518, विशेष सर्वेक्षण अमीन के 6300 एवं विशेष सर्वेक्षण लिपि के के 518 पद सृजित हुए।

इसकी पूरी जानकारी जानने के लिए हमने डायरेक्ट लिंक इस पोस्ट के नीचे दे दिया है डायरेक्ट आप उस लिंक पर क्लिक करके इस भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी आप जान सकते हैं और आवेदन के लिए भी लिंक नीचे देखने को मिलेगा उस लिंक पर क्लिक करके अभ्यर्थी आवेदन भी कर सकते हैं।

बिहार स्वास्थ्य विभाग में और अन्य पदों पर जैसे ही भर्ती निकाली जाती है कैबिनेट की ओर से तो हमारे इस वेबसाइट पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी अब तक जितनी भर्ती निकाली गई है स्वास्थ्य विभाग की ओर से उसका डायरेक्ट लिंक हमारी इस पोस्ट के नीचे दे दिया गया है हमारी व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े रहे बिहार स्वास्थ्य विभाग में आने वाली भर्ती की इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

Join us Whatsapp GroupJoin us Telegram 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page