Bihar Tax Department Recruitment 2023 – बिहार वाणिज्य कर विभाग में निकली बंपर भर्ती यहां से जल्द करें आवेदन

Bihar Tax Department Recruitment 2023 – आप सभी का इस नए आर्टिकल में स्वागत करते हैं. आज के इस नए आर्टिकल के माध्यम से हम आपको RECPDCL Recruitment 2023 में जो नई भर्ती निकली है उसके बारे में विस्तारपूर्वक बताएंगे. तो आप इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक अंत तक जरूर पढ़ें।

Bihar Tax Department Recruitment 2023 : अगर आप भी अपना करियर Bihar Tax Department Recruitment 2023 में बनाना चाहते हैं. तो आपके लिए काफी अच्छा खबर है कि Bihar Tax Department Recruitment 2023 Notification जारी कर दिया गया है जो भी इच्छुक व योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं RBihar Tax Department Recruitment 2023 की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करेंगे।

इसमें आप सभी को एक अच्छी भारती के बारे में आज हम बताएंगे जिसमें लगभग 04 पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जिसके बारे में Bihar Tax Department Recruitment 2023 हम इस आर्टिकल के माध्यम से आप को संपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे।

Bihar Tax Department Recruitment 2023 में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो हमने इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक बताया है कि कब से कब तक आवेदन होगा शैक्षणिक योग्यता क्या है आयु सीमा क्या लगेगा इसके साथ ही वैकेंसी का पूरा डिटेल्स के बारे में बताएं हैं तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें

Bihar Tax Department Recruitment 2023 – Overview

www.studyexam399.com

Post Update Null
Authority Name India Post
Post name Bihar Tax Department Recruitment 2023
Total Post 04
Location All Indian Vacancy
Apply Mode Offline
Application Started Date 28 January, 2023
Website biharcommercialtax.gov.in

Bihar Tax Department Recruitment 2023 – Education Qualification

प्रशिक्षण विशेषज्ञ (Traning Specialist) :- बिहार प्रशासनिक सेवा के लेवल 12 अथवा इसके ऊपर वेतनमान से सेवानिवृत्त प्राधिकारी आवेदक को माल और सेवा का अधिनियम 2017 के तहत कार्य करने का अनुभव प्राप्त हो जिससे कि बिहार मॉल और सेवा कर अधिनियम 2017 के प्रभारी कार्यान्वयन, विश्लेषण एवं राजस्व संग्रह के अनुश्रवण हेतु विभागीय संचरण को प्रभाव कारी रूप दिया जा सके।

कर विशेषज्ञ (Tax Specialist) :- भारतीय प्रशासनिक सेवा/ भारतीय राजस्व सेवा/ बिहार वित्त सेवा के लेबर 13 अथवा इससे ऊपर वेतनमान के सेवा निर्मित पदाधिकारी आवेदक को मॉल और सेवा कर अधिनियम 2017 के तहत कार्य करने का अनुभव प्राप्त हो जिससे कि बिहार मॉल और सेवा कर अधिनियम 2017 के प्रभाव कारी कार्यान्वयन विश्लेषण और राजस्व संग्रह के अनुश्रवण हेतु विभागीय संचरण को प्रभाव कारी रोक दिया जा सके।

अंकेक्षण विशेषज्ञ (Audit Specialist) :- बिहार प्रशासनिक सेवा के लेवल 13 अथवा इससे ऊपर वेतनमान से सेवा निर्वित पदाधिकारी। आवेदक को मॉल और सेवा कर अधिनियम 2017 के तहत कार्य करने का अनुभव प्राप्त हो जिससे कि बिहार मॉल और सेवा कर अधिनियम 2017 के प्रभाव कारी कार्यान्वयन विश्लेषण और राजस्व संग्रह के अनुश्रवण हेतु विभागीय संचरण को प्रभाव कारी रोक दिया जा सके।

More Information Read on Official Notification.

Bihar Tax Department Recruitment 2023 – Age Limit

  • उम्र सीमा सामान प्रशासन विभाग, ‌ बिहार पटना के संकल्प ज्ञापांक 1000 दिनांक 10/07/2015 में निहित प्रावधान के अनुरूप होगा।
  • (For Age Relaxation See Notification)

Bihar Tax Department Recruitment 2023 – Post Details

Post Name Number of post
प्रशिक्षण विशेषज्ञ (Traning Specialist) 01
कर विशेषज्ञ (Tax Specialist) 02
अंकेक्षण विशेषज्ञ (Audit Specialist) 01
Total No of Post 04

Bihar Tax Department Recruitment 2023 – Important Dates

Application Start Date 28.02.2023
Application Last Date 10.02.2023

How to Apply Bihar Tax Department Recruitment 2023?

  1. Bihar Tax Department Recruitment 2023 Apply. Candidates Can Apply Online Application Form Date 28.01.2023 to 10.02.2023.
  2. Candidate Read the Notification Before Apply the Recruitment Application Form in Bihar Tax Department Recruitment 2023.
  3. Kindly check and collect the all Document –  Eligibility, ID Proof, Address Details, Basic Details.
  4. Before submit the application form must check the preview and all column carefully.

इन पदों के लिए आवेदन ऑफलाइन के माध्यम से किया जाएगा इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक को आवेदन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड करना होगा इसके लिए आवेदन फॉर्म का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है उस लिंक के माध्यम से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करेंगे।

उपयुक्त शब्द के अधीन प्रशिक्षण विशेषज्ञ, कर विशेषज्ञ एवं अंकेक्षण के पद पर नियोजन के लिए इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन संकलन विहित प्रपत्र में बंद लिफाफे में दिनांक 10 फरवरी 2023 तक आयुक्त कोषांग, वाणिज्य कर विभाग, विकास भवन, बेली रोड पटना अवस्थित कार्यालय में जमा कर सकते हैं। निर्धारित तिथि के पश्चात प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा आवेदन पत्र के लिफाफे के ऊपर वाणिज्य कर विभाग, बिहार में प्रशिक्षण विशेषज्ञ/ कर विशेषज्ञ ‌/ अंकेक्षण विशेषज्ञ के संविदा आधारित पद पर नियोजन हेतु आवेदन अंकित किया जाएगा।

Bihar Tax Department Recruitment 2023 Selection Process

प्रशिक्षण विशेषज्ञ, कर विशेषज्ञ एवं अंकेक्षण विशेषज्ञ के पद पर संविदात्मक नियोजन हेतु प्राप्त आवेदनों पर सामान्य प्रशासन विभाग यह संकल्प संख्या- 10000, दिनांक 10/07/2015 में गठित राज्य स्तरीय चयन समिति द्वारा विचार किया जाएगा। चयन समिति की अनुशासन पर वाणिज्य कर विभाग के समक्ष नियुक्ति पदाधिकारी द्वारा संविदा के आधार पर नियोजन किया जाएगा यह पद स्थायी स्थापना का भाग नहीं होगा।

 Note:- Candidates are Suggested to Read the Official Notification Regarding post wise Vacancy Distribution Before Applying.

Bihar Tax Department Recruitment 2023 – Important Link
Loan Apply  Tech Knowledge 
Join us Whatsapp Group   Join us Telegram 
Online Apply Link 1 || Link 2
Download Notification Click Here
Officla Website Click Here

Bihar Tax Department Recruitment 2023: नमस्कार दोस्तों क्या आप Bihar Tax Department Recruitment 2023 के लिए आवेदन नहीं किए हैं तो ऊपर दिए हुए लिंक के माध्यम से आवेदन करेंगे इस भर्ती के लिए 10वीं और 12वीं पास इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन करेंगे इसके लिए जल्द ही नया और ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी की जाएगी और ऑनलाइन के माध्यम से इस भर्ती के लिए आवेदन स्वीकार किए जाएंगे जैसे ही जारी की जाएगी इस वेबसाइट पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *