BRABU UG 3rd Merit List 2022 अभी-अभी अचानक हुआ जारी | BRABU UG Part 1 Admission 3rd Merit List 2022 Check New Best Link Here

BRABU UG 3rd Merit List 2022 : नमस्कार दोस्तों आज की इस आर्टिकल में हम आपका स्वागत करते हैं हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताएंगे कि बिहार यूनिवर्सिटी स्नातक नामांकन तृतीय मेरिट लिस्ट कब जारी करने वाला है और कैसे नामांकन तृतीय मेरिट लिस्ट में चयन विद्यार्थियों को चयनित कॉलेज में जाकर करवाना है विस्तार पूर्वक संपूर्ण जानकारी प्रदान करेंगे तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

बिहार यूनिवर्सिटी थर्ड मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं को बताते चलें कि विश्वविद्यालय की ओर से थर्ड मेरिट लिस्ट आज कभी भी जारी किया जा सकता है मिली जानकारी में कहा गया है कि 10 October तक थर्ड मेरिट लिस्ट को जारी कर दी जाएगी इसके तहत चयनित विद्यार्थी 10 October 2022 तक नामांकन करवाएंगे आपको बता दें कि यूजी में पहली मेरिट लिस्ट में करीबन 42000 विद्यार्थियों ने नामांकन करवाया तो वही दूसरी मेरिट लिस्ट में 50000 विद्यार्थियों ने नामांकन करवा चुके हैं इस साल रेगुलर कोर्स में एक लाख से ज्यादा विद्यार्थियों का नामांकन फॉर्म भरा गया था और वह पर्सनल में 3000 से अधिक विद्यार्थियों के लिए नामांकन के लिए आवेदन आए थे जिसमें से पिछले साल की तुलना 4000 से ज्यादा छात्रों ने स्नातक के लिए आवेदन किया है।

BRABU UG 3rd Merit List 2022 अभी-अभी अचानक हुआ जारी | BRABU UG Part 1 Admission 3rd Merit List 2022 Check New Best Link Here
BRABU UG 3rd Merit List 2022 अभी-अभी अचानक हुआ जारी | BRABU UG Part 1 Admission 3rd Merit List 2022 Check New Best Link Here

BRABU UG 3rd Merit List 2022 – Overview

Post update Null
Name of Post BRABU UG 3rd Merit List 2022
Category Admission
Session 2022-2024
3rd Merit List Release Date? 15th October 2022
Selection Process Merit List wise
Official Website brabu.net

बिहार यूनिवर्सिटी यूजी थर्ड मेरिट लिस्ट कब आएगा?

बिहार यूनिवर्सिटी स्नातक सत्र 2022-25 के लिए थर्ड मेरिट लिस्ट 10 October 2022 को जारी की जाएगी जो भी छात्र-छात्राएं मेरिट लिस्ट का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे अब उन सभी छात्र-छात्राओं का इंतजार की घड़ी समाप्त होने वाला है विश्वविद्यालय की ओर से मिली जानकारी में कहा गया है कि 15 October को फाइनल मेरिट लिस्ट को जारी कर दिया जाएगा जैसे ही जारी की जाती है तो हमारी इस वेबसाइट के माध्यम से इसकी जानकारी आपको दे दी जाएगी।

जितने भी स्टूडेंट है बिहार यूनिवर्सिटी स्नातक नामांकन सेकंड मेरिट लिस्ट में चयनित नहीं हुए थे उन सभी छात्र छात्राएं काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे आखिर कब BRABU UG 3rd Merit List 2022 को जारी किया जाएगा तो अब आप लोगों का इंतजालय की ओर से विश्वविद्यालय के पोर्टल पर थर्ड मेरिट लिस्ट को जारी कर दिया जार समाप्त होने वाला है क्योंकि 15 October को विश्वविद्याएगा।

बिहार यूनिवर्सिटी थर्ड मेरिट लिस्ट किस समय जारी किया जाएगा?

नमस्कार दोस्तों क्या आप बिहार यूनिवर्सिटी स्नातक पार्ट वन नामांकन थर्ड मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं आखिर कब और किस समय BRABU 3rd Merit List 2022 जारी किया जाएगा तो आप सभी छात्र छात्राओं को बता दें कि विश्वविद्यालय की ओर से तिथि की घोषणा और समय की घोषणा निश्चित नहीं की गई है मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि BRABU 3rd Merit List 2022, 15 October 2022 को जारी कर दी जाएगी लेकिन समय की घोषणा अब तक नहीं की गई है जैसे ही विश्वविद्यालय की ओर से BRABU UG 3rd Merit List 2022 को जारी किया जाता है ऑफिशियल वेबसाइट पर तो हमारे इस वेबसाइट के माध्यम से आपको इसकी जानकारी दे दी जाएगी तो हमारे इस वेबसाइट से आप जुड़े रहें।

बिहार यूनिवर्सिटी थर्ड मेरिट लिस्ट किस तिथि को होगी जारी?

नमस्कार दोस्तों आप सभी छात्र छात्राओं को बताते चलें कि BRABU UG 3rd Merit List 2022 दिनांक 15 October 2022 को ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा जो भी छात्र-छात्राएं मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करना चाहते हैं नीचे हमने विस्तार पूर्वक बताया है जैसे आप थर्ड मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करेंगे।

3rd Merit List Release Date 15.10.2022
3rd Merit List Admission Last Date 17.10.2022 to 21.10.2022

बिहार यूनिवर्सिटी थर्ड मेरिट लिस्ट में चयनित विद्यार्थी नामांकन कैसे करवाएं?

नमस्कार दोस्तों क्या आप का भी नाम BRABU 3rd Merit List 2022 मैं शामिल है तो आपके लिए अच्छी खबर है कि आपका थर्ड मेरिट लिस्ट में चयन किया गया है जो भी कॉलेज आपको दिया गया है थर्ड मेरिट लिस्ट में उस कॉलेज में जाकर आप को नामांकन करवाना है नामांकन करवाने की अंतिम तिथि 21 October 2022 रखी गई है तो आप उससे पहले जाकर अपने कॉलेज में नामांकन अवश्य करवाएं आपको बता दें कि हमने नीचे विस्तार पूर्वक बताया है कौन कौन सा डॉक्यूमेंट के साथ आपको अपने कॉलेज जाकर ऑफलाइन के माध्यम से नामांकन करवाना है।

BRABU UG 3rd Merit List 2022 आवश्यक कागजात

  • Email ID
  • Active mobile number
  • Passport size photo
  • Signature
  • High School (10th) Marksheet
  • Intermediate Marksheet
  • Aadhar Card Number
  • Your Caste/ Income/ Other Certificate
  • Offer Letter Print.
  • Payment Slip Print.

अपना आवश्यक डोकोमेंट सभी तैयार रखें और अपने चयनित किए हुए कॉलेजों में जाएं और नामांकन करवाएं नामांकन लेते समय ध्यान रहे कि जिस भी सब्जेक्ट में आप नामांकन ले रहे हैं वह सब्जेक्ट ऑनलाइन के माध्यम से जो आप आवेदन किए हैं उसी में होना चाहिए।

BRABU 3rd Merit List 2022 कैसे चेक करें

क्या आप भी BRABU 3rd Merit List में अपना नाम चेक करना चाहते हैं तो आप सभी छात्र छात्राओं को बता दे की 3rd Merit List में अपना नाम चेक करने के लिए विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं या नहीं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें क्लिक करने के बाद आप अपना यूजर आईडी पासवर्ड दर्ज करें लॉगिन करें उसके बाद मेरिट लिस्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करें और अपना मेरिट लिस्ट में नाम चेक करेंगे।

कुछ इस प्रकार से आप सभी छात्र छात्राएं BRABU 3rd Merit List 2022 में अपना नाम चेक कर पाएंगे छात्र-छात्राओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए studyexam399.com के टीम मेंबर्स ने BRABU UG 3rd Merit List 2022 Check करने का डायरेक्ट लिंक इस पोस्ट के नीचे दे दिया है उस लिंक पर क्लिक करके अपना नाम चेक करेंगे।

बिहार यूनिवर्सिटी थर्ड मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया तो क्या करें

नमस्कार दोस्तों आप सभी का नाम बिहार यूनिवर्सिटी थर्ड मेरिट लिस्ट में नहीं आया है तो घबराने की आवश्यकता नहीं है बिहार यूनिवर्सिटी स्पॉट ऐडमिशन के लिए भी जल्द तिथि की घोषणा कर सकती है जैसे ही विश्वविद्यालय की ओर से स्पॉट एडमिशन की जानकारी दी जाएगी। कृपया आप लोग इंतजार करें स्पॉट एडमिशन के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

How To Check BRABU 3rd Merit List 2022
  • सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • जहां पर सभी ऑनर्स पेपर का नाम देखने को मिलेगा।
  • अब आप अपना ऑनर्स पेपर वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने मेरिट लिस्ट वाला पीडीएफ फाइल खुल जाएगा।
  • इसमें आपको अपना नाम चेक करने के लिए ऊपर दिए गए सर्च बटन पर क्लिक करें।
  • अब आप अपना आवेदन संख्या डालकर सर्च करें।
  • अगर आपका नाम आया हुआ है तो आपका pdf में नाम आ जाएगा अन्यथा नाम नहीं आया होगा तो pdf में नाम नहीं होगा।
  • कुछ इस प्रकार से आप BRABU UG 3rd Merit List 2022 में अपना नाम चेक करेंगे।

बिहार यूनिवर्सिटी में नामांकन के लिए सेकंड मेरिट लिस्ट जारी कर दिया गया है जो भी छात्र छात्राएं 3rd Merit List में अब तक नाम चेक नहीं किए हैं नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अपना नाम चेक करेंगे. इसके अलावा आप ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से भी सेकंड मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं. जिसका लिंक हमने डायरेक्ट नीचे दे दिया।

BRABU UG 3rd Merit List 2022 – Important Link
 Join us Whatsapp Group BRABU   Join us Telegram 
3rd Merit List Admission Last Date 21th October 2022
3rd Merit List Check Name Link 1 || Link 2
3rd Cut Off List Link 1 || Link 2
Admission Online Apply & Edit Click Here
Official Website Click Here
FAQs BRABU UG 3rd Merit List 2022
Q1. BRABU UG 3rd Merit List 2022 Date?
Ans- 15th October 2022
Q2. BRABU 3rd Merit List 2022 Kab Aayaga?
Ans- 15th October 2022.
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *