BRABU UG Spot Admission 2022 – Process, Last Date | Bihar University Muzaffarpur UG Part 1 Spot Admission 2022-25 के लिए यहां आवेदन करें, ऐसे स्पॉट ऐडमिशन होगा

BRABU UG Spot Admission 2022 : नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे इस नए आर्टिकल में स्वागत करते हैं इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी प्यारे विद्यार्थियों को बताएंगे कि BRABU UG Spot Admission 2022 कैसे होगा इसकी पूरी प्रक्रिया विस्तार पूर्वक इस आर्टिकल में बतलाया गया है तो आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर बड़े नामांकन कैसे लिया जाएगा स्पॉट एडमिशन में और कौन-कौन से आवश्यक डॉक्यूमेंट लगेंगे इसके बारे में भी बताया गया तो आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े और अपने दोस्तों में शेयर करें।

आप सभी को बता दें कि बिहार यूनिवर्सिटी विश्वविद्यालय स्नातक का 115000 सीट भरने के लिए BRABU UG Spot Admission 2022 के लिए जल्द आवेदन शुरू किए जाएंगे।

विश्वविद्यालय की ओर से मिली जानकारी के अनुसार नवंबर माह के पहले सप्ताह में स्पॉट एडमिशन शुरू होगा विश्वविद्यालय की तैयारी कर रहा है यू एमआईएस को कोऑर्डिनेटर प्रोफेसर टीके डे ने बतलाया कि 2 नवंबर तक विश्वविद्यालय की छुट्टी है इसके बाद और स्पॉट एडमिशन की तारीख तय होगी 3 नवंबर को इस बार अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी। उसी बैठक में BRABU UG Spot Admission 2022 की तिथि भी तय कर ली जाएगी जैसे ही BRABU Spot Admission 2022 के लिए तिथि तय की जाती है हमारी इस वेबसाइट पर जिसकी जानकारी आप सभी विद्यार्थियों को दे दी जाएगी।

विश्वविद्यालय में तीन मेरिट लिस्ट निकालने के बाद सीट भर नहीं सकी इन तीनों मेरिट लिस्ट निकालने के बाद 50000 सीट पर ही दाखिला साल 2022 में हुआ है विश्वविद्यालय में 110 कॉलेज में 200000 सीट पर दाखिला लिया जाना है तीसरी मेरिट लिस्ट में 24200 छात्रों का चयन किया गया था लेकिन 10000 छात्रों ने ही दाखिला लिया था स्नातक के साथ पीजी में भी 1000 सीट खाली है जिन्हें भरने के लिए स्पॉट एडमिशन लिया जाएगा कई नए संबंध कॉलेजों में 10% भी सीट नहीं भरी है स्नातक में आवेदन करने वाले 57000 छात्रों का दाखिला लटका हुआ है इन छात्रों ने एक ही विषय और कॉलेज में दाखिला लेने को आवेदन कर दिया है ज्यादातर आवेदन इतिहास में आए हैं। बिहार विश्वविद्यालय की ओर से जल्द ही ऑन स्पॉट एडमिशन के लिए तारीख तय की जाएगी आइए जानते हैं विस्तार पूर्वक और भी कि कैसे होगा नामांकन और कौन-कौन से कागजात लगेंगे।

BRABU UG Spot Admission 2022 - Process, Last Date | Bihar University Muzaffarpur UG Part 1 Spot Admission 2022-25 के लिए यहां आवेदन करें, ऐसे स्पॉट ऐडमिशन होगा
BRABU UG Spot Admission 2022 – Process, Last Date | Bihar University Muzaffarpur UG Part 1 Spot Admission 2022-25 के लिए यहां आवेदन करें, ऐसे स्पॉट ऐडमिशन होगा

BRABU UG Spot Admission 2022 Overview

Name of Post BRABU UG Spot Admission 2022
Type of Post Spot Admission
Session 2022-25
Course Name UG Part 1 (BA/ B.Sc/ B.Com)
Spot Admission Date 07th November 2022 Expected Date
Official Website brabu.net

BRABU UG Spot Admission 2022 Date

नमस्कार दोस्तों क्या आप भी बिहार विश्वविद्यालय स्नातक पार्ट वन स्पॉट ऐडमिशन का इंतजार कर रहे हैं तो आप सभी प्रिय विद्यार्थियों को बताना चाहते हैं कि BRABU UG Spot Admission 2022 Date जल्द ही तय कर ली जाएगी। आपको बता दें कि विश्वविद्यालय में 2 नवंबर 2022 तक छुट्टी है उसके बाद विश्वविद्यालय की ओर से स्पॉट एडमिशन के लिए तिथि जारी की जाएगी कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि 5 नवंबर या 7 नवंबर से स्पॉट एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। यह एक संभावित तिथि है, विश्वविद्यालय की ओर से अब तक कोई भी ऑफिशियल सूचना स्पॉट एडमिशन को लेकर जारी नहीं की गई है आने वाले 1 से 2 दिन के अंदर स्पॉट एडमिशन को लेकर जल्द ही ऑफिशियल सूचना जारी की जाती है तो हमारी इस वेबसाइट पर इसकी जानकारी आप सभी विद्यार्थियों को दे दी जाएगी।

जितने भी स्टूडेंट काफी लंबे से BRABU Spot Admission 2022 का इंतजार कर रहे हैं उन सभी छात्र-छात्राओं के 2 दिन के अंदर समाप्त होने वाला है छुट्टी खत्म होने के बाद BRABU UG Spot Admission 2022 के लिए ऑफिसियल नोटिस जारी की जाएगी क्योंकि इस बार स्नातक में 115000 सीट अभी खाली है इसे भरने के लिए स्पॉट ऐडमिशन की प्रक्रिया अपनाई जाएगी जो भी छात्र छात्राओं का अब तक नामांकन सत्र 2022 से 25 में नहीं हुआ है तो उन सभी छात्र-छात्राओं का नामांकन लिया जाएगा।

BRABU UG Spot Admission 2022 – Required Document

नमस्कार दोस्तों क्या आप भी बिहार विश्वविद्यालय स्नातक पार्ट वन स्पॉट ऐडमिशन भाग ले रहे हैं तो हमने स्पॉट ऐडमिशन में लगने वाले सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट के बारे में नीचे बता दिया है जो कि निम्न प्रकार से है—

  • आवेदन प्रपत्र की छाया प्रति।
  • मैट्रिक का प्रवेश पत्र/ प्रमाण पत्र
  • इंटर का मार्कशीट अंक प्रमाण पत्र/ प्रमाण पत्र
  • महाविद्यालय त्याग प्रमाण पत्र
  • अन्य बोर्ड के लिए माइग्रेशन प्रमाण पत्र

BRABU UG Spot Admission 2022 के लिए आवेदन कैसे करें

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएंगे।
  • या नहीं तो नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया डैशबोर्ड खुलेगा।
  • जहां आप अपना आवेदन संख्या और पासवर्ड दर्ज करके लॉगइन करेंगे।
  • लॉग इन करने के बाद कट ऑफ लिस्ट को देखते हुए अपना कॉलेज को एक बार पुनः संपादित करेंगे।
  • उसके बाद आवेदन को सबमिट कर देंगे।
  • जिसका प्रिंट आउट जरूर आप निकाल कर अपने पास रख लें।

अतः कुछ इस प्रकार से BRABU UG Spot Admission 2022 के लिए आवेदन करेंगे और 24 छात्र-छात्राएं आवेदन नहीं किए हैं जिसका डायरेक्ट लिंक हमारी इस आर्टिकल के नीचे दे दिया जाएगा उस लिंक के माध्यम से आप सभी विद्यार्थी आवेदन करेंगे और स्पॉट ऐडमिशन में भाग लेंगे।

BRABU UG Spot Admission 2022 Process

नमस्कार दोस्तों क्या आप भी स्पॉट ऐडमिशन में शामिल होने के लिए आवेदन किए हैं और जानना चाहते हैं आखिर कैसे ‌BRABU UG Spot Admission 2022 की प्रक्रिया अपना रही है तो आइए हम आपको और भी विस्तार पूर्वक बताते हैं इस आर्टिकल में कैसे आप स्पॉट एडमिशन में नामांकन करवाएंगे।

आप सभी विद्यार्थियों को बता दें कि BRABU UG Spot Admission 2022 में शामिल होने के लिए सबसे पहले आपको अपने कॉलेज में बदलाव करके आवेदन को सबमिट करना है उसके बाद हो सकता है विश्वविद्यालय की ओर से स्पॉट एडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट कॉलेज वाइज जारी करें या नहीं तो समिति की हुए आवेदन की छाया प्रति निकालकर अपने कॉलेज दो में जाकर नामांकन करवाएंगे कॉलेजों में जाने की प्रक्रिया यह अपनाई जाएगी की कट ऑफ लिस्ट को देखते हुए या वेकेंट सीट को देखते हुए कॉलेज में नामांकन लिया जाएगा जिस कॉलेज में जिस विषय पर सीट खाली होगी उसी विषयों पर नामांकन स्वीकार किया जाएगा। नामांकन प्रक्रिया को लेकर विश्वविद्यालय की ओर से अब तक कोई भी ऑफिशियल सूचना जारी नहीं की गई है जैसे ही जारी की जाती है हमारी इस वेबसाइट पर इसकी सूचना आप सभी तक पहुंचा दी जाएगी तो हमारे सोशल मीडिया लिंक और हमारे वेबसाइट से लगातार जुड़े रहे लेटेस्ट अपडेट के लिए, और आप सभी को बताना चाहते हैं कि नीचे दिए हुए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से आप सभी प्यारे विद्यार्थियों शार्ट नोटिफिकेशन भी स्पॉट एडमिशन को लेकर पढ़ सकते हैं।

BRABU UG Spot Admission 2022 – Important Link
Join us Whatsapp Group BRABU Join us Telegram 
Download Short Notice for Spot Admission Click Here
Applicants Login Click Here
Official Webiste Click Here
FAQs BRABU UG Spot Admission 2022
BRABU UG Spot Admission 2022 Date?
Ans- नवंबर माह के प्रथम सप्ताह में शुरू किया जाएगा।
BRABU UG Spot Admission 2022 Process?
Ans- स्पॉट ऐडमिशन की प्रक्रिया ऑफलाइन रहेगी जिस की पूरी जानकारी हमारी इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक बतलाया गया है तो इस आर्टिकल को आप पूरा अंत तक जरूर पढ़ें।
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *