E Shram Card 2nd Kist kab aayegi 2022 : 1000 रुपए की किस्त जारी सीधे खाते में ट्रांसफर Good news

e shram card 2nd installment date : 1000 रुपए की किस्त जारी सीधे खाते में ट्रांसफर

Searching Tags :- E Shram Card 2nd Kist kab aayegi 2022 | e shram 2nd kist kab aayegi | e shram 2nd kist list | e shram 2nd kisht | e shram 2nd kist date | e shram 2nd list | e shram 2nd installment status | e shram next payment | e shram card 2nd payment status | e shram card next installment | e shram card next  payment date | e shram card next kist kab aayegi.

e shram card 2nd installment date

E Shram Card 2nd Kist Kab Aayegi : यदि आप भी श्रम कार्ड की दूसरी किस्त आने का इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार अब खत्म होने जा रहा है. क्योंकि हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार के श्रम विभाग से (e shram card 2nd installment date) दूसरी किस्त श्रमिकों के खाते में डालने का डेट जारी करने का तैयारी कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसी माह के अंतिम सप्ताह तक e shram second kist date release कर सकता है. ₹1000 श्रमिकों के खाते में दूसरी किस्त के तहत भेज दिए जाएंगे. अर्थात ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। हालांकि बता दें कि कुछ खाते में पहली किस्त के पैसे नहीं पहुंचे हैं

श्रम विभाग का कहना है कि अभी तक कुछ खाते की जांच चल रही है पात्रता की जांच होते हैं उसके खाते में पहली और दूसरी किस्त की धनराशि ट्रांसफर कर दी जाएगी अर्थात जमा कर दी जाएगी। विभाग का मानना है कि यदि चुनाव ना लगती तो अब तक दोनों किस्तों के पैसे श्रमिकों के खाते में भेज दिए गए होते।

दरअसल यूपी के योगी सरकार इस पोर्टल के द्वारा कामगारों का डाटा तैयार कराया जा रहा है। जिस पर विभाग से काम कर रहा था। ताकि हर कामगार योजना का लाभ उठा सकें आपको बता दें कि जनवरी माह में उत्तर प्रदेश के सरकार योगी आदित्यनाथ 1.50 करोड़ कामगारों को भरण-पोषण भत्ता श्रमिकों के अकाउंट में भेजें गए सभी मजदूरों के खाते में पहुंच गए हैं।

E Shram Card 2nd Kist kab aayegi : 1000 रुपए की किस्त जारी सीधे खाते में ट्रांसफर Good news
E Shram Card 2nd Kist kab aayegi : 1000 रुपए की किस्त जारी सीधे खाते में ट्रांसफर

ई – श्रम कार्ड के लिए पंजीकरण:

जो भी योग्य समिति क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं वह श्रम कार्ड के लिए पंजीकरण अवश्य करवा सकते हैं श्रम कार्ड के लिए पंजीकरण कराने हेतु उम्मीदवार के पास आधार कार्ड होना आवश्यक है बता दें कि हमारा आधार कार्ड हमारे नंबर से लिंक होना अत्यंत अनिवार्य है यदि आपका आधार कार्ड आपके नंबर से लिंक नहीं है

तो सर्वप्रथम इसे लिंक करवाएं इसके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा और ओटीपी के माध्यम से आप श्रम कार्ड वेरीफाई किया जाएगा उसके पश्चात श्रम कार्ड की प्रक्रिया समाप्त होगी संकट के तहत और संगठित क्षेत्र में काम कर रहे कामगारों को कल्याणकारी योजना का लाभ मिलेगा राज्य सरकार ने हाल ही में इसकी घोषणा की है कि सभी श्रमिकों के खाते में प्रतिमा ₹1000 धनराशि भेजी जाएगी.

E Shram Card 2nd Kist kab aayegi

आप सभी को बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ₹1000 की पहली किस्त जारी कर दी गई है और श्रमिकों के खाते में पहुंच भी गई है वहीं पर दूसरी किस्त जारी करने को लेकर तेजी से काम चल रहा है जल्द ही श्रमिकों के खाते में (e Sharm Card Next Kist) अगली किस्त भेज दी जाएगी इसकी घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा जल्द की जाएगी।

ई श्रम कार्ड बनवाने के लिए यहां क्लिक करें।

क्या श्रम कार्ड स्टूडेंट बना सकता है या नहीं जानने के लिए यहां क्लिक करें।

ई श्रम कार्ड बनवाने में कौन-कौन से आवश्यक दस्तावेज लगेंगे उनके नाम जानने के लिए यहां क्लिक करें।

कौन-कौन से श्रमिक ई श्रम कार्ड बनवा सकते हैं जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Read More

E Shram Card 2nd Installment Status Check | e shram card 2nd kist check

क्या आप भी e Sharm Card 2nd list का इंतजार कर रहे हैं और अपने अगली किस्त की स्थिति चेक करना चाहते हैं तो आपको बता दें उसके लिए सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और अपना ही ई श्रम कार्ड नंबर डाले और सबमिट करें और आपके स्क्रीन के सामने श्रम कार्ड की अगली किस्त कब आने वाली है या उसका क्या स्टेटस है उसकी पूरी जानकारी आपके सामने आ जाएगा।

e shram card 2nd list Check Click Here
Official Website Click Here
Join us Whatsapp & Telegram Join Now || Join Now

FAQs E Shram Card 2nd Kist

Q. E Shram Card 2nd kist kab aayegi?
Ans- श्रम कार्ड की दूसरी किस्त श्रम विभाग की ओर से जल्द ही श्रमिकों के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे।

Q. E Shram Card 2nd Installment Status Check कैसे करें?
Ans – श्रम कार्ड दूसरी किस्त की स्थिति जानने के लिए श्रम विभाग के ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं।

Q. E Shram Card 2nd Installment Date कब जारी होगी?
Ans – श्रम कार्ड दूसरी किस्त जारी करने की तिथि इसी माह के अंतिम सप्ताह तक जारी हो सकती है।

Q. E Shram card 2nd payment list kab aayegi?
Ans- e shram card 2nd list श्रम विभाग की ओर से जल्द जारी किए जाएंगे।

अगर आपको यह Post पसंद आया है तो इस आर्टिकल को अपने मित्रों में जरूर शेयर करें।
इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद्।

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जोड़ सकते हैं। जिस से आने वाली New Update की जानकारी आप तक पहुंच सकें।

STUDY EXAM 399 अब सोशल मीडिया पर उपलब्ध है 24×7 हमारे साथ जुड़े। हर खबर पर सबसे पहले Update !
Official Facebook Page Click Here
Official Facebook Group Click Here
Official Telegram Click Here
Official Channel Click Here
Official Instagram Click Here
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *