Inter Matric Scholarship 2022 : इंटर मैट्रिक पास 2022 छात्र-छात्राएं प्रोत्साहन राशि आवेदन प्रक्रिया में हुआ बड़ा बदलाव, जानें नए तरीके से कैसे आवेदन होगा

Inter Matric Scholarship 2022 : नमस्कार मित्रों आप सभी छात्र-छात्राओं का इस नए आर्टिकल में स्वागत है क्या आप भी 2022 में इंटर और मैट्रिक पास किए हैं और काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं कि आखिर कब से Inter Matric Scholarship 2022 Online Apply शुरू होगा तो आज किस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की Inter Matric Scholarship 2022 के लिए आवेदन नए तरीके से अब लिया जाएगा 2022 में जो भी छात्र छात्राएं 2022 में इंटर पास किए हैं उन सभी का आवेदन अब नए तरीके से स्वीकार किया जाएगा।

बिहार सरकार द्वारा इंटर मैट्रिक पास 2 लाख बेटियों को प्रोत्साहन राशि से अब तक वंचित किया गया है इस को ध्यान में रखते हुए 2022 में नए तरीके से आवेदन लेने का निर्णय किया जा रहा है। क्योंकि 2021 में Inter Matric Scholarship 2021 के लिए जो छात्र छात्राएं आवेदन किए थे अब तक 200000 बेटियों को पैसा नहीं दिया गया है उनके बैंक खाते में इन्हीं को ध्यान में रखते हुए नए तरीके से 2022 में आवेदन होगा वही आपको बता दें कि जो भी छात्र छात्राओं को इंटर मैट्रिक स्कॉलरशिप 2021 में आवेदन किए थे और प्रोत्साहन राशि नहीं मिली है तो इसके बारे में भी जानेंगे तो इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक जरूर पढ़ें अंत तक।

Inter Matric Scholarship 2022 : इंटर मैट्रिक पास 2022 छात्र-छात्राएं प्रोत्साहन राशि आवेदन प्रक्रिया में हुआ बड़ा बदलाव, जानें नए तरीके से कैसे आवेदन होगा
Inter Matric Scholarship 2022 : इंटर मैट्रिक पास 2022 छात्र-छात्राएं प्रोत्साहन राशि आवेदन प्रक्रिया में हुआ बड़ा बदलाव, जानें नए तरीके से कैसे आवेदन होगा

Inter Matric Scholarship 2022 – Overview

Name of Post Inter Matric Scholarship 2022
Category Scholarship
New Updates? इंटर पास छात्राओं के खाते में जल्द प्रोत्साहन राशि जारी किया जाएगा। और 2022 में नए तरीके से आवेदन किए जाएंगे
Mode of Payment? Medha Soft Mode
Scholarship Amount Will Released on? Date Avalable Soon

बिहार सरकार द्वारा राज्य के लगभग दो लाख मैट्रिक व इंटर पास छात्राओं को अभी तक मुख्यमंत्री बालिका प्रोत्साहन योजना की स्कॉलरशिप राशि जारी नहीं किया गया है और इस लापरवाही को ठीक करने के लिए बिहार सरकार द्वारा जल्द ही स्कॉलरशिप राशि को जारी की जा सकती है और 2022 में या लापरवाही ना हो इसके लिए बिहार सरकार ने एक नया कदम आगे बढ़ाया है।

आइए जानते हैं कि Inter Matric Scholarship 2022 Online Apply नए तरीके से कैसे होगा और कब से ऑनलाइन आवेदन शुरू किया जाएगा इसके बारे में संपूर्ण जानकारी जानेंगे तो आप इस आर्टिकल को ध्यान पूर्वक अंत तक जरूर पढ़ें और अपने मित्रों के साथ इस आर्टिकल को जरूर साझा करें।

Inter Matric Scholarship 2022 New Update

नमस्कार साथियों हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि बिहार की मैट्रिक व इंटर पास छात्राओं को इस आर्टिकल के माध्यम से यह जानकारी दिया जाएगा कि Inter Matric Scholarship 2022 Online Apply कब से शुरू किया जाए। और नए तरीके से कैसे आपको आवेदन करना है 2022 में मैट्रिक इंटर पास छात्रों को आइए विस्तारपूर्वक जानते हैं।

आपको बता दें कि शिक्षा विभाग द्वारा स्कॉलरशिप राशि को जारी करने में बरती गई लापरवाही को सुधारने हेतु अब आप सभी लाभार्थी छात्राओं की मेघासोफ्ट सूची तैयार की जाएगी और इसी के आधार पर लाभार्थी छात्राओं के बैंक खाते में ही स्कॉलरशिप की राशि को जारी किया जाएगा जिसकी पूरी अपडेट हम आपको इस आर्टिकल में प्रदान करेंगे।

(Good News) जल्द ही बिहार की 200000 बेटियों को मिलेगा प्रोत्साहन राशि का लाभ – Inter Matric Scholarship 2022

आप सभी बिहार के छात्राओं को कुछ ऐसे बिंदुओं के बारे में जानना अति आवश्यक है जो बिहार स्कॉलरशिप के तहत तक नया अपडेट जारी किया गया है आइए हम आपको महत्वपूर्ण बिंदुओं से रूबरू कराते हैं।

  • ताजा जानकारी के अनुसार, बिहार शिक्षा विभाग द्वारा की गई लापरवाही की पोल खुलती नजर आ रही है क्योंकि ताजा मिले आंकड़ों के अनुसार बिहार में इंटर पास 2 लाख 8 हजार 50 छात्राओं को अभी तक प्रोत्साहन योजना का राशि को जारी नहीं किया गया है।
  • अब तक आंकड़ों के अनुसार मुजफ्फरपुर सुबह में अब तक इंटर पास 5 लाख 24 हजार 156 छात्राओं में से केवल 3 लाख 16 हजार 6 बेटियों को ही प्रोत्साहन राशि का लाभ प्रदान किया गया है।
  • अत्यधिक देरी होने के कारण बिहार शिक्षा विभाग ने फैसला लिया है कि अब मेधा सॉफ्ट के माध्यम से पूरी प्रोत्साहन राशियों को छात्राओं के बैंक खाते में जमा किया जाएगा और
  • अंत में मेधा सॉफ्ट के माध्यम से लाभार्थी छात्राओं के बैंक खाते में पेमेंट करने से पहले मेघा सूची का सत्यापन किया जाएगा और सब कुछ सही पाए जाने पर छात्राओं के खाते में पेमेंट कर दिया जाएगा।

अतः कुछ इस प्रकार से हमने इंटर मैट्रिक के पास छात्राओं को बिहार शिक्षा विभाग की ओर से जो नई अपडेट निकली थी उसके बारे में पूरी जानकारी बताया है।

Also Read : बिहार पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए जल्दी करें ऑनलाइन आवेदन अंतिम तिथि नजदीक

बिहार की मैट्रिक इंटर पास सभी छात्राओं को इस आर्टिकल में हमने विस्तारपूर्वक यह जानकारी प्रदान की है कि Inter Matric Scholarship 2022 के अंतर्गत 2022 में नए तरीके से कैसे आवेदन स्वीकार किया जाएगा और 200000 छात्राओं के बैंक खाते में कब तक राशि भेजी जाएगी इसके बारे में हमने इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक बताया है अगर हमारा इस आर्टिकल आपको पसंद आता है तो अपने दोस्तों में शेयर करें।

Inter Matric Scholarship 2022 – Link
 Join Whatsapp Group  Join Telegram Group 
Short Notice Click Here
Official Website Click Here

FAQs Inter Matric Scholarship 2022

 

Inter Matric Scholarship 2022 Online Apply Kab sa Shuru hoga ?
Last Week Of September 2022
Inter Matric Scholarship 2022 Recruitment Documents?
Bank Account Bank IFSC code Bank Name 12th Marksheet Mobile Number Aadhar Number

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *