OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2022 || OFSS Bihar 2nd Merit List 2022 Check New Best Link Here || इंटर ऐडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम चेक करें, जानिए आवश्यक कौन-कौन से कागजात लगेंगे

Contents hide

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2022 : नमस्कार दोस्तों बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन में क्या आपने भी आवेदन किया था और फर्स्ट मेरिट लिस्ट में अगर आप लोगों का नाम नहीं आया है तो आप लोग इंतजार कर रहे हैं OFSS Bihar 2nd Merit List 2022 का तो अब आप लोगों का इंतजार आने वाले 1 से 2 दिन के अंदर समाप्त होने वाला है स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मिली जानकारी में बताया गया है कि OFSS Bihar Second Merit List 2022 अगस्त माह के अंतिम सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा जैसे ही जारी की जाती है हमारी इस वेबसाइट पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी आइए हम जानते हैं कैसे आप OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2022 में अपना नाम चेक करेंगे।

जितने भी स्टूडेंट बिहार बोर्ड इंटर फर्स्ट मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया है उन सभी छात्र छात्राओं का ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं आखिर कब बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर मेघा सूची जारी करेगा तो आप सभी छात्र छात्राओं को बताते चलें कि बिहार बोर्ड से मिली जानकारी में कहा गया है कि आने वाले 1 से 2 दिन के अंदर OFSS Bihar 2nd Merit List 2022 जारी कर दिया जाएगा जैसे ही जारी की जाती है हमारे इस वेबसाइट पर तीव्रता से इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2022

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2022 || OFSS Bihar 2nd Merit List 2022 Check New Best Link Here || इंटर ऐडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम चेक करें, जानिए आवश्यक कौन-कौन से कागजात लगेंगे
OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2022 || OFSS Bihar 2nd Merit List 2022 Check New Best Link Here || इंटर ऐडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम चेक करें, जानिए आवश्यक कौन-कौन से कागजात लगेंगे

आइए जानते हैं जो भी छात्र छात्राओं का बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में अगर चयन होता है तो कैसे नामांकन करवाएगा और कौन-कौन से आवश्यक कागजात लगेंगे कैसे आप सेकंड मेरिट लिस्ट में ऑफर लेटर या इंटीमेशन लेटर को डाउनलोड करेंगे इसके बारे में संपूर्ण जानकारी आज की आर्टिकल में हमने आपको प्रदान किया है तो आप इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ें।

OFSS Bihar 2nd Merit List 2022 – Overview

Post Name OFSS Bihar 2nd Merit List 2022
Board Name Bihar School Examination Board, Patna (BSEB)
Course Name 11th Admission (IA/ I.Sc/ I.Com)
2nd Merit List Release Date 2nd September 2022
2nd Merit List Admission Date 02.09.2022 to 07.09.2022  

08.09.2022 to 10.09.2022 Extened

Merit List Published Mode Online
Official Website ofssbihar.in

मेरिट लिस्ट में नाम अपना चेक करने के लिए छात्र-छात्राओं के पास रजिस्टर मोबाइल नंबर और पासवर्ड होना आवश्यक है जो आवेदन करते समय उन्हें रजिस्टर मोबाइल नंबर पर मैसेज गया था उस मैसेज में आप को पासवर्ड भेजा गया था उसी पासवर्ड की मदद से आप लॉगइन करेंगे और फर्स्ट मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करेंगे।

हालांकि आपको बता दें कि बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन फर्स्ट मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए बिना पासवर्ड के भी आप चेक कर सकते हैं उसके लिए हमने डायरेक्ट लिंक इस पोस्ट के नीचे दे दिए हैं उस लिंक पर क्लिक करके अपना फर्स्ट मेरिट लिस्ट में नाम चेक करेंगे।

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2022 : जिन छात्र-छात्राओं का नाम सेकंड मेरिट लिस्ट में आएगा उन सभी छात्र छात्राओं को अपने चयन किए हुए कॉलेज में जाकर नामांकन समय से पहले यानी निर्धारित की हुई तिथि से पहले करवाना अनिवार्य होगा अन्यथा आपको OFSS सिस्टम से हटा दिया जाएगा।

बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में अपना नाम कैसे चेक करें

OFSS Bihar 2nd Merit List 2022 : बिहार बोर्ड सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम चेक करने के लिए सबसे पहले आप नीचे दिए गए सभी स्टेप को फॉलो करें और OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2022 में अपना नाम चेक करेंगे।

  • सबसे पहले आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • जहां पर आप अपना लॉगइन डीटेल्स दर्ज करें।
  • अब आप लॉगिन वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने नया डैशबोर्ड आ जाएगा।
  • अब आपको “Offer Letter” वाले विकल्प पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने एक नया पीडीएफ डाउनलोड होकर आ जाएगा।
  • कुछ इस प्रकार से आप बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन फर्स्ट मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करेंगे।

आशा करते हैं कि आप अपना OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2022 में अपना नाम चेक कर लिए होंगे। अगर अब तक नहीं किए हैं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से चेक करेंगे।

बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन Offer Letter कैसे डाउनलोड करेंगे।

नमस्कार दोस्तों क्या आप भी बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के लिए आवेदन किए हैं तो आप सभी छात्र छात्राओं को बताना चाहते हैं कि फाइनली बिहार बोर्ड में इंटर एडमिशन के लिए फर्स्ट मेरिट लिस्ट को ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है जो छात्र-छात्राएं मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करना चाहते हैं और ऑफर लेटर डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए सभी स्टेप को फॉलो करें और bihar board inter admission offer letter download करेंगे।

  • सबसे पहले आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • जहां पर आप अपना लॉगइन डीटेल्स दर्ज करें।
  • अब आप लॉगिन वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने नया डैशबोर्ड आ जाएगा।
  • अब आपको “Offer Letter” वाले विकल्प पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने एक नया पीडीएफ डाउनलोड होकर आ जाएगा।
  • कुछ इस प्रकार से आप बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन फर्स्ट मेरिट लिस्ट offer letter download करेंगे।

बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन में कॉलेज कैसे बदलें

नमस्कार दोस्तों क्या आप भी बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के लिए आवेदन किए थे और फर्स्ट मेरिट लिस्ट में अगर आपका नाम आ गया है और किसी कारणवश आपको वह कॉलेज पसंद नहीं है और अपना कॉलेज बदलना चाहते हैं या किसी दूसरा कॉलेज में नामांकन लेना चाहते हैं तो आपको बताते चलें कि उसके लिए बिहार बोर्ड ने slide Up का विकल्प दिया है जिससे छात्र छात्राएं किसी और कॉलेज में अपना नामांकन करवा सकते हैं आइए थोड़ा विस्तार पूर्वक जानते हैं आप कैसे किसी और कॉलेज में नामांकन ले सकते हैं यानी आप अपना कॉलेज कैसे बदलेंगे।

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2022 : सबसे पहले छात्र-छात्राओं को बता दें कि जिस कॉलेज में आपका नाम आया हुआ है चाहे वह फर्स्ट मेरिट लिस्ट हो या सेकंड या थर्ड मेरिट लिस्ट हो उस कॉलेज में आपको अपना नामांकन करवाना आवश्यक होगा उसके बाद आपको स्लाइड अप करने का ऑप्शन दिया जाएगा स्लाइडअप के कुछ दिन बाद यानी अगर आप सेकंड मेरिट लिस्ट में स्लाइडअप किए हैं तो आपका नाम थर्ड मेरिट लिस्ट में आएगा उसके लिए कुछ कंडीशन यानी कि नियम और शर्त लगाए गए हैं

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2022 : आपको बता दें कि अगर आपका नाम सेकंड मेरिट लिस्ट में आ गया है और वह कॉलेज आपको पसंद नहीं है चाहे किसी भी कारणवश हो लेकिन आपको उस कॉलेज में नामांकन करवाना अनिवार्य होगा तो ही आप अपना कॉलेज को बदल सकते हैं आगे अन्यथा आपका कॉलेज नहीं बदला जाएगा। यानी आपको एडमिशन करवाना सबसे पहले अनिवार्य है उसके बाद आप स्लाइडअप कर सकते हैं स्लाइडअप होने के बाद ही आपका किसी और कॉलेज में नामांकन होगा।

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन मेरिट लिस्ट में नाम आ जाए तो एडमिशन लेना अनिवार्य है क्या जानिए

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2022 : नमस्कार दोस्तों आप सभी छात्र छात्राओं को बताते चलें कि जो भी छात्र-छात्राएं बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के लिए आवेदन किए थे आपका नाम फर्स्ट मेरिट लिस्ट या सेकंड ईयर थर्ड मेरिट लिस्ट में आ गया है तो आपको अपना एडमिशन करवाना अनिवार्य है अन्यथा बिहार बोर्ड की ओर से आपको OFSS पोर्टल से हटा दिया जाएगा यानी आपका नामांकन या आवेदन रद्द कर दिया जाएगा।

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के कॉलेजों में नामांकन के समय लगने वाले आवश्यक दस्तावेज

  1. फर्स्ट मेरिट लिस्ट ‌(Offer Letter/ Intimation Letter)
  2. सामान्य आवेदन पत्र (Receiving)
  3. कक्षा दसवीं का मार्कशीट
  4. विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र (TC)
  5. जाति प्रमाण पत्र
  6. पासपोर्ट साइज फोटो 5

बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दिया गया है जो भी छात्र छात्राएं अपना मेरिट लिस्ट चेक करना चाहते हैं नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अपना मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करेंगे। छात्र-छात्राओं का मेरिट लिस्ट में नाम आया हुआ है वह छात्र-छात्राएं अपने संबंधित यानी चयनित किए हुए कॉलेज में दिनांक 00 अगस्त 2022 से लेकर 00 सितंबर 2022 तक नामांकन करवाएंगे।

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया तो क्या करेंगे

नमस्कार दोस्तों जिन छात्र-छात्राओं का बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया हुआ है तो आप सभी छात्र छात्राओं को बताते चलें कि आप लोगों को किसी प्रकार का कोई भी टेंशन नहीं लेना है यानी घबराने की कोई जरूरत नहीं है बिहार बोर्ड थर्ड मेरिट लिस्ट भी जारी करेगा उसमें आपका नाम आ सकता है उसके लिए आपको इंतजार करना है

OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2022 : बिहार बोर्ड अब तक थर्ड मेरिट लिस्ट को लेकर कोई भी विज्ञापन यानी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है जैसे ही जारी किया जाता है हमारी इस वेबसाइट पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी नीचे दिए कि सोशल मीडिया लिंक से हमारे साथ जुड़े रहे लेटेस्ट अपडेट के लिए।

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट बिना पासवर्ड का कैसे देखें?

नमस्कार दोस्तों क्या आपके पास भी बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन यानी ओएफएसएस पोर्टल लोगिन करने का पासवर्ड नहीं है और अपना नाम सेकंड मेरिट लिस्ट में चेक करना चाहते हैं तो आप सभी को बता दे कि बिहार बोर्ड उन सभी छात्र छात्राओं के लिए भी एक नया लिंक जारी करता है जिसके माध्यम से यानी कि बिना पासवर्ड का आप OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2022 में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • जहां आप अपना बार कोड नंबर यानी एप्लीकेशन नंबर दर्ज करें।
  • अब आप अपना मोबाइल नंबर भी दर्ज करेंगे।
  • अब अंत में सम्मिट वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट आ जाएगा।
  • जिसका आप प्रिंटआउट पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते हैं।

कुछ इस प्रकार से आप बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट में बिना पासवर्ड के फर्स्ट मेरिट लिस्ट को चेक कर सकते हैं।

OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022 – Important Link
Join us Whatsapp Group BSEB Join us Telegram 
2nd Merit List Admission Date 02.09.2022 to 07.09.2022  08.09.2022 to 10.09.2022 Extened
Without Password 2nd Merit List Check  Click Here
Student Login Click Here
Download 2nd Intimation Letter (Offer Letter) Click Here
Download 2nd Cut Off List Click Here
Download 2nd Merit List Notice Click Here
Official Website Click Here
FAQs OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2022
OFSS Bihar Board Inter Admission 2nd Merit List 2022 Kab Aayega?
Ans- Last Week Of August 2022.
OFSS Bihar 2nd Merit List 2022 Date?
Ans- बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन सेकंड मेरिट लिस्ट अगस्त या सितंबर माह में जारी किया जा सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *