TMBU UG 3rd Merit List 2022 Check Direct Best Link Here (BA/ B.Sc/ B.Com) – टीएमबीयू यूजी पार्ट 1 तीसरा मेरिट लिस्ट होगी इस दिन जारी

TMBU UG 3rd Merit List 2022 : नमस्कार दोस्तों तिलका मांझी यूनिवर्सिटी स्नातक पार्ट वन थर्ड मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं विद्यार्थियों का इंतजार समाप्त होने जा रहा है विश्वविद्यालय से मिली जानकारी के अनुसार TMBU UG 3rd Merit List 2022 आने वाले सप्ताह में जारी किया जा सकता है। TMBU UG 3rd Merit List 2022 जैसे ही विश्वविद्यालय के पोर्टल पर जारी किया जाएगा हमारे इस वेबसाइट पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी तो आप लगातार हमारे इस वेबसाइट से जुड़े रहे तिलकामांझी विश्वविद्यालय नामांकन थर्ड मेरिट लिस्ट न्यू अपडेट के लिए।

TMBU Part 1 Admission 3rd Merit List 2022 : तिलकामांझी विश्वविद्यालय यूजी पार्ट 1 नामांकन के लिए जो भी छात्र छात्राओं का प्रथम और द्वितीय चयन सूची में नाम नहीं शामिल है उन सभी छात्र छात्राओं का तृतीय मेरिट लिस्ट जारी किया जा रहा है। ताकि सभी छात्र छात्राओं का नामांकन विश्वविद्यालय में हो सकें।

TMBU UG 3rd Merit List 2022 Check Direct Best Link Here (BA/ B.Sc/ B.Com) - टीएमबीयू यूजी पार्ट 1 तीसरा मेरिट लिस्ट होगी इस दिन जारी
TMBU UG 3rd Merit List 2022 Check Direct Best Link Here (BA/ B.Sc/ B.Com) – टीएमबीयू यूजी पार्ट 1 तीसरा मेरिट लिस्ट होगी इस दिन जारी

तिलकामांझी विश्वविद्यालय 3rd मेरिट लिस्ट में किन छात्र-छात्राओं का नाम शामिल होगा

टीएमबीयू यूजी पार्ट वन में जो भी छात्र-छात्राएं नामांकन के लिए आवेदन किए थे जिन छात्र-छात्राओं का प्रथम मेरिट लिस्ट और द्वितीय मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया है उन सभी छात्र छात्राओं का चयन किया जाएगा थर्ड मेरिट लिस्ट में, थर्ड मेरिट लिस्ट में ऐसे विद्यार्थियों को चयनित किया जाता है जो विद्यार्थी फर्स्ट मेरिट लिस्ट और सेकंड मेरिट लिस्ट में शामिल नहीं होते हैं।

तिलका मांझी यूनिवर्सिटी थर्ड मेरिट लिस्ट कब तक जारी करेगा

Tilka Manjhi University third merit list 2022, TMBU UG 3rd Merit List 2022 Date Expected: ऐसे विद्यार्थी जिन छात्र-छात्राओं का फर्स्ट और सेकंड मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया है काफी बेसब्री से थर्ड मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें अब आप लोगों का इंतजार जल्द ही समाप्त होने वाला है स्थानीय मीडिया के अनुसार बताया जा रहा है कि TMBU UG 3rd Merit List 2022 अगस्त माह के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है। विश्वविद्यालय की ओर से अब तक थर्ड मेरिट लिस्ट बोलने का कोई खुलासा नहीं किया गया है जैसे ही आधिकारिक सूचना जारी की जाती है हमारी वेबसाइट पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

How to Check TMBU UG 3rd Merit List 2022

  • सबसे पहले विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।
  • या नहीं तो डायरेक्ट नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
  • जैसे ही आप अपने चयन किए हुए संकाय पर क्लिक करते हैं आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • जहां पर आपको अपना ऑनर्स पेपर अपना सेलेक्ट करना होगा।
  • आपके सामने मेरिट लिस्ट वाला PDF File Open हो जाएगा।
  • आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर सर्च करें।
  • आपके सामने आपका चयन मेरिट लिस्ट में नाम देखने को मिलेगा।
  • कुछ इस तरह से आप थर्ड मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

तिलकामांझी विश्वविद्यालय थर्ड मेरिट लिस्ट में चयन होने के बाद क्या करें

जो भी छात्र छात्राओं का TMBU UG 3rd Merit List 2022 में चयन होने के बाद निर्धारित समय के अनुसार अपने कॉलेज में जाकर ऑफलाइन के माध्यम से नामांकन करवाएंगे कुछ जरूरी दस्तावेज के साथ, और आपको ऑनलाइन के माध्यम से विश्वविद्यालय को पेमेंट करना होगा। पेमेंट करने के लिए विश्वविद्यालय के पोर्टल पर विद्यार्थी लॉगिन करेंगे जिसका डायरेक्ट लिंक हमने इस पोस्ट के नीचे दे दिया है उस लिंक पर क्लिक करके विश्वविद्यालय को ऑनलाइन के माध्यम से पेमेंट करेंगे।

तिलका मांझी यूनिवर्सिटी थर्ड मेरिट लिस्ट में नामांकन ऑफलाइन में लगने वाले आवश्यक दस्तावेज

  1. Email ID
  2. Active mobile number
  3. Passport size photo (Maximum Upload Size is 50 KB only)
  4. Signature (Maximum Upload Size is 20 KB only)
  5. High School (10th) Marksheet
  6. Intermediate Marksheet
  7. Aadhar Card Number
  8. Your Caste/ Income/ Other Certificate of Maximum up to 100KB of Size in Png/ Jpeg/ Jpg Format.
  9. Offer Letter Print.
  10. Payment Slip Print.

विश्वविद्यालय को ऑनलाइन के माध्यम से पेमेंट कैसे करेंगे?

तिलकामांझी विश्वविद्यालय स्नातक पार्ट वन में जो भी छात्र छात्राओं का थर्ड मेरिट लिस्ट में नाम शामिल है उन सभी छात्र छात्राओं को ऑनलाइन के माध्यम से विश्वविद्यालय को पेमेंट करना होगा उसके लिए विद्यार्थी विश्वविद्यालय के पोर्टल पर जाकर लॉगइन करेंगे या नहीं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करेंगे और अपना ईमेल आईडी पासवर्ड के माध्यम से लोगिन करने के बाद पेमेंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करके नामांकन के लिए पेमेंट सक्सेसफुल करेंगे।

फिर उसके बाद आपका पेमेंट सक्सेसफुल हो जाने के बाद ऑफलाइन के माध्यम से चयन किए हुए कॉलेजों में जाकर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करवाएंगे।

 

TMBU UG 3rd Merit List 2022 Check Link
Join us Whatsapp Join us Telegram 
TMBU 3rd Merit List Released Date 09th August 2022
3rd Merit List Check Science | Commerce | Arts
Admission Online Payment Link Click Here
Admission Process Click Here
Official Website Click Here
FAQs – TMBU UG 3rd Merit List 2022

 

Q. TMBU UG 3rd Merit List 2022 Kab Aayaga?
Ans- टीएमबीयू यूजी पार्ट 1 थर्ड मेरिट लिस्ट अगस्त माह के प्रथम सप्ताह में जारी किया जाएगा।
Q. TMBU UG 3rd Merit List 2022 Kaise Check Kare?
Ans- तिलकामांझी विश्वविद्यालय नामांकन थर्ड मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए ऊपर दिए गए सभी स्टेप को फॉलो करें और अपना TMBU UG 3rd Merit List 2022 में अपना नाम चेक करें।
आवश्यक सूचना :- ऐसे ही केंद्र सरकार और राज्य सरकार के द्वारा शुरू की गई नई या पुरानी सरकारी योजनाओं की जानकारी हम अब तक सबसे पहले इस Website के माध्यम से पहुंचाते रहेंगे www.studyexam399.com, तो आप हमारे Website को फॉलो करना ना भूलें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे Share जरूर करें।

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद….

नीचे दिए गए सोशल मीडिया के आइकन पर क्लिक करके आप हमारे साथ जुड़ सकते हैं जिस से आने वाली नई योजनाओं की जानकारी आप तक पहुंच सके।

Join Telegram Group Join WhatsApp Group
Loan Apply  Tech Knowledge 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *