Google will strengthen consumer privacy – गूगल उपभोक्ताओं की प्राइवेसी को मजबूत करेगा

Google will strengthen consumer privacy : गूगल जल्दी ही कुकीज को इकट्ठा करना बंद करने वाला है। गूगल के नए पॉलिसी के अनुसार गूगल कुकीज इकट्ठा करने वाला को बंद कर दिया जाएगा। इसके लि थोड़ा इंतजार करना होगा दरअसल गूगल ने घोषणा की है कि वह प्राइवेसी सैंडबॉक्स एपीआई की टेस्टिंग का विस्तार अधिक आबादी के लिए कर रहा है।

Google will strengthen consumer privacy

Google will strengthen consumer privacy - गूगल उपभोक्ताओं की प्राइवेसी को मजबूत करेगा
Google will strengthen consumer privacy – गूगल उपभोक्ताओं की प्राइवेसी को मजबूत करेगा

साथी अनिवार्य रूप से क्रोम में थर्ड पार्टी कुकीज के पेज आउट को 2024 तक डाल रहा है। प्राइवेसी सैंडबॉक्स को तैनात करने का एक हिस्सा है। जिसका उद्देश्य इंटरनेट पर उपभोक्ताओं को अधिक प्राइवेट और टारगेट विज्ञापन से छुटकारा दिलाना है। गूगल ने कहा उसे डेवलपर्स पब्लिशर्स, मार्केटर्स और रेगुलेटर्स से प्रतिक्रिया मिली और उन्हें क्रोम में थर्ड पार्टी कुकीज को डिसएबल करने से पहले मूल्यांकन करने के साथ-साथ नई तकनीकों की परीक्षण करने के लिए समय मांगा है।

जल्द ही गूगल के डेवलपर्स इसकी तैयारी कर लेगी और गूगल कंपनी के द्वारा इसे लांच भी कर दिया जाएगा। की जानकारी गूगल ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके देते हुए कहा है कि जल्द ही कुकीज को इकट्ठा करना बंद करने वाला है।

गूगल का मानना है कि इस पिक्चर को लांच करते हैं यूजर्स के इंटरेस्ट पर जो विज्ञापन दिखाए जाते हैं अब नहीं दिखाए जाएंगे गूगल क्रोम मैं थर्ड पार्टी कुकीज डिसएबल करने के साथ-साथ नई तकनीकी परीक्षण भी किया जा रहा है इसके लिए कुछ समय की मांग की गई है जल्दी ही इस पर एक नया और अच्छा खबर निकल के सामने आ सकता है
Join us Whatsapp & TelegramJoin Now || Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page