OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022 – बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन फर्स्ट मेरिट लिस्ट में अपना नाम इस लिंक से करें चेक – जानिए आवश्यक कौन-कौन से कागजात लगेंगे

Contents hide

OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022 : नमस्कार दोस्त बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के लिए क्या आप आवेदन किए थे 2022 में तो अब आप लोगों के लिए काफी अच्छी खबर है कि बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर चुके सभी छात्र-छात्राओं का फर्स्ट मेरिट लिस्ट दिनांक 11 अगस्त 2022 को ऑनलाइन के माध्यम से OFSS पोर्टल पर जारी किया जाएगा जो भी छात्र-छात्राएं अपना मेरिट लिस्ट में नाम चेक करना चाहते हैं नीचे दिए गए डायरेक्टली के माध्यम से OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022 चेक करेंगे।

मेरिट लिस्ट में नाम अपना चेक करने के लिए छात्र-छात्राओं के पास रजिस्टर मोबाइल नंबर और पासवर्ड होना आवश्यक है जो आवेदन करते समय उन्हें रजिस्टर मोबाइल नंबर पर मैसेज गया था उस मैसेज में आप को पासवर्ड भेजा गया था उसी पासवर्ड की मदद से आप लॉगइन करेंगे और फर्स्ट मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करेंगे।

OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022

OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022 - बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन फर्स्ट मेरिट लिस्ट में अपना नाम इस लिंक से करें चेक - जानिए आवश्यक कौन-कौन से कागजात लगेंगे
OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022 – बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन फर्स्ट मेरिट लिस्ट में अपना नाम इस लिंक से करें चेक – जानिए आवश्यक कौन-कौन से कागजात लगेंगे

हालांकि आपको बता दें कि बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन फर्स्ट मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए बिना पासवर्ड के भी आप चेक कर सकते हैं उसके लिए हमने डायरेक्ट लिंक इस पोस्ट के नीचे दे दिए हैं उस लिंक पर क्लिक करके अपना फर्स्ट मेरिट लिस्ट में नाम चेक करेंगे।

OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022 : जिन छात्र-छात्राओं का नाम फर्स्ट मेरिट लिस्ट में आएगा उन सभी छात्र छात्राओं को अपने चयन किए हुए कॉलेज में जाकर नामांकन समय से पहले यानी निर्धारित की हुई तिथि से पहले करवाना अनिवार्य होगा अन्यथा आपको OFSS सिस्टम से हटा दिया जाएगा।

बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन फर्स्ट मेरिट लिस्ट में अपना नाम कैसे चेक करें

बिहार बोर्ड फर्स्ट मेरिट लिस्ट में नाम चेक करने के लिए सबसे पहले आप नीचे दिए गए सभी स्टेप को फॉलो करें और OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022 में अपना नाम चेक करेंगे।

  • सबसे पहले आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • जहां पर आप अपना लॉगइन डीटेल्स दर्ज करें।
  • अब आप लॉगिन वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने नया डैशबोर्ड आ जाएगा।
  • अब आपको “Offer Letter” वाले विकल्प पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने एक नया पीडीएफ डाउनलोड होकर आ जाएगा।
  • कुछ इस प्रकार से आप बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन फर्स्ट मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करेंगे।

आशा करते हैं कि आप अपना OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022 में अपना नाम चेक कर लिए होंगे। अगर अब तक नहीं किए हैं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से चेक करेंगे।

बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन Offer Letter कैसे डाउनलोड करेंगे।

नमस्कार दोस्तों क्या आप भी बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के लिए आवेदन किए हैं तो आप सभी छात्र छात्राओं को बताना चाहते हैं कि फाइनली बिहार बोर्ड में इंटर एडमिशन के लिए फर्स्ट मेरिट लिस्ट को ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है जो छात्र-छात्राएं मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करना चाहते हैं और ऑफर लेटर डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए सभी स्टेप को फॉलो करें और bihar board inter admission offer letter download करेंगे।

  • सबसे पहले आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा।
  • जहां पर आप अपना लॉगइन डीटेल्स दर्ज करें।
  • अब आप लॉगिन वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने नया डैशबोर्ड आ जाएगा।
  • अब आपको “Offer Letter” वाले विकल्प पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने एक नया पीडीएफ डाउनलोड होकर आ जाएगा।
  • कुछ इस प्रकार से आप बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन फर्स्ट मेरिट लिस्ट offer letter download करेंगे।

बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन में कॉलेज कैसे बदलें

नमस्कार दोस्तों क्या आप भी बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के लिए आवेदन किए थे और फर्स्ट मेरिट लिस्ट में अगर आपका नाम आ गया है और किसी कारणवश आपको वह कॉलेज पसंद नहीं है और अपना कॉलेज बदलना चाहते हैं या किसी दूसरा कॉलेज में नामांकन लेना चाहते हैं तो आपको बताते चलें कि उसके लिए बिहार बोर्ड ने slide Up का विकल्प दिया है जिससे छात्र छात्राएं किसी और कॉलेज में अपना नामांकन करवा सकते हैं आइए थोड़ा विस्तार पूर्वक जानते हैं आप कैसे किसी और कॉलेज में नामांकन ले सकते हैं यानी आप अपना कॉलेज कैसे बदलेंगे।

OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022 : सबसे पहले छात्र-छात्राओं को बता दें कि जिस कॉलेज में आपका नाम आया हुआ है चाहे वह फर्स्ट मेरिट लिस्ट हो या सेकंड या थर्ड मेरिट लिस्ट हो उस कॉलेज में आपको अपना नामांकन करवाना आवश्यक होगा उसके बाद आपको स्लाइड अप करने का ऑप्शन दिया जाएगा स्लाइडअप के कुछ दिन बाद यानी अगर आप फर्स्ट मेरिट लिस्ट में स्लाइडअप किए हैं तो आपका नाम सेकंड मेरिट लिस्ट में आएगा उसके लिए कुछ कंडीशन यानी कि नियम और शर्त लगाए गए हैं

OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022 : आपको बता दें कि अगर आपका नाम फर्स्ट मेरिट लिस्ट में आ गया है और वह कॉलेज आपको पसंद नहीं है चाहे किसी भी कारणवश हो लेकिन आपको उस कॉलेज में नामांकन करवाना अनिवार्य होगा तो ही आप अपना कॉलेज को बदल सकते हैं आगे अन्यथा आपका कॉलेज नहीं बदला जाएगा। यानी आपको एडमिशन करवाना सबसे पहले अनिवार्य है उसके बाद आप स्लाइडअप कर सकते हैं स्लाइडअप होने के बाद ही आपका किसी और कॉलेज में नामांकन होगा।

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन मेरिट लिस्ट में नाम आ जाए तो एडमिशन लेना अनिवार्य है क्या जानिए

OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022 : नमस्कार दोस्तों आप सभी छात्र छात्राओं को बताते चलें कि जो भी छात्र-छात्राएं बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के लिए आवेदन किए थे आपका नाम फर्स्ट मेरिट लिस्ट या सेकंड ईयर थर्ड मेरिट लिस्ट में आ गया है तो आपको अपना एडमिशन करवाना अनिवार्य है अन्यथा बिहार बोर्ड की ओर से आपको OFSS पोर्टल से हटा दिया जाएगा यानी आपका नामांकन या आवेदन रद्द कर दिया जाएगा।

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के कॉलेजों में नामांकन के समय लगने वाले आवश्यक दस्तावेज

  1. फर्स्ट मेरिट लिस्ट ‌(Offer Letter/ Intimation Letter)
  2. सामान्य आवेदन पत्र (Receiving)
  3. कक्षा दसवीं का मार्कशीट
  4. विद्यालय परित्याग प्रमाण पत्र (TC)
  5. जाति प्रमाण पत्र
  6. पासपोर्ट साइज फोटो 5

बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दिया गया है जो भी छात्र छात्राएं अपना मेरिट लिस्ट चेक करना चाहते हैं नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अपना मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करेंगे। छात्र-छात्राओं का मेरिट लिस्ट में नाम आया हुआ है वह छात्र-छात्राएं अपने संबंधित यानी चयनित किए हुए कॉलेज में दिनांक 11 अगस्त 2022 से लेकर 25 अगस्त 2022 तक नामांकन करवाएंगे।

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन फर्स्ट मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया तो क्या करेंगे

नमस्कार दोस्तों जिन छात्र-छात्राओं का बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन फर्स्ट मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया हुआ है तो आप सभी छात्र छात्राओं को बताते चलें कि आप लोगों को किसी प्रकार का कोई भी टेंशन नहीं लेना है यानी घबराने की कोई जरूरत नहीं है बिहार बोर्ड सेकंड मेरिट लिस्ट भी जारी करेगा उसमें आपका नाम आ सकता है उसके लिए आपको इंतजार करना है

OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022 : बिहार बोर्ड अब तक सेकंड मेरिट लिस्ट को लेकर कोई भी विज्ञापन यानी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है जैसे ही जारी किया जाता है हमारी इस वेबसाइट पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी नीचे दिए कि सोशल मीडिया लिंक से हमारे साथ जुड़े रहे लेटेस्ट अपडेट के लिए।

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन फर्स्ट मेरिट लिस्ट बिना पासवर्ड का कैसे देखें?

नमस्कार दोस्तों क्या आपके पास भी बिहार बोर्ड इंटर ऐडमिशन यानी ओएफएसएस पोर्टल लोगिन करने का पासवर्ड नहीं है और अपना नाम फर्स्ट मेरिट लिस्ट में चेक करना चाहते हैं तो आप सभी को बता दे कि बिहार बोर्ड उन सभी छात्र छात्राओं के लिए भी एक नया लिंक जारी करता है जिसके माध्यम से यानी कि बिना पासवर्ड का आप OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022 में अपना नाम चेक कर सकते हैं। OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022

  • सबसे पहले आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • या नहीं तो नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पीस खुलेगा।
  • जहां आप अपना बार कोड नंबर यानी एप्लीकेशन नंबर दर्ज करें।
  • अब आप अपना मोबाइल नंबर भी दर्ज करेंगे।
  • अब अंत में सम्मिट वाले विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन फर्स्ट मेरिट लिस्ट आ जाएगा।
  • जिसका आप प्रिंटआउट पीडीएफ फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते हैं।

कुछ इस प्रकार से आप बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन फर्स्ट मेरिट लिस्ट में बिना पासवर्ड के फर्स्ट मेरिट लिस्ट को चेक कर सकते हैं।

OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022 – Important Link
Join us Whatsapp Join us Telegram 
Download Extened Notice Click Here
1st merit list admission last date 18th August 2022 25th August 2022
Without Password 1st Merit List Check Click Here
Student Login Click Here
Download 1st Intimation Letter (Offer Letter) Click Here
Download 1st Cut Off List  Click Here
Official Website Click Here
FAQ’S OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022

 

Q1. OFSS Bihar Board Inter Admission 1st Merit List 2022 Check Kaise Kare?
Ans- मेरिट लिस्ट में नाम चेक करने के लिए ऊपर दिए गए सभी स्टेप को फॉलो करें और अपना नाम फर्स्ट मेरिट लिस्ट में चेक करेंगे।
Q2. Bihar Board 11th Admission 1st Merit List Kaise Dekhe?
Ans- फर्स्ट मेरिट लिस्ट में अपना नाम देखने के लिए OFSS की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *